"इंस्पेक्टर सर मुझे गंदी नजर से देखते हैं" महिला सिपाही की शिकायत पर मची सनसनी, महिला सिपाही के पति हैं दारोगा

Female constable accuses inspector: महिला सिपाही ने इंस्पेक्टर पर गंदी नजर से देखने और प्रताड़ना का गंभीर आरोप लगाया है। मामले में SSP से शिकायत के बाद जांच शुरू हो गयी है। हालांकि इस मामले में अलग ही दलील सामने आ रीह है। खबर है कि चार दिन गैर हाजिर रहने पर किला इंस्पेक्टर ने महिला सिपाही की गैर हाजिरी दर्ज करा दी थी। जिसके बाद ये आरोप सामने आया है। जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान फोर्स कम होने पर महिला हेड कांस्टेबल की ड्यूटी किला थाने में लगा दी गई। मगर लापरवाही करते हुए वह ड्यूटी पर नहीं पहुंची तो किला इंस्पेक्टर हरेंद्र सिंह ने जीडी में उसकी गैर हाजिरी दर्ज करा दी।

इस पर महिला हेड कांस्टेबल ने इंस्पेक्टर पर उत्पीड़न और गलत तरीके से देखने का आरोप लगाकर एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान से शिकायत कर दी। इस मामले में एसएसपी ने पॉश टीम को जांच सौंपी है, जिसकी अध्यक्ष सीओ मीरगंज डॉ. दीपशिखा हैं।मामले की सच्चाई जानने के लिए सीओ ने थाने की आठ महिला पुलिसकर्मियों को अपने ऑफिस बुलाकर बयान दर्ज किए। इसके बाद शनिवार को पॉश टीम के साथ वह थाना किला पहुंचीं। इसके साथ ही कमेटी की बैठक भी की। पूरे मामले की जांच की।

मामले में किला इंस्पेक्टर हरेंद्र सिंह ने बताया कि चार दिन ड्यूटी पर न आने और इलाज का फर्जी पर्चा भेजकर ड्यूटी पर न आने के चलते गैर हाजिर दर्ज करने पर आरोप लगाए गए हैं। मामले में महिला सिपाही का जवाब-तलब चल रहा है। इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला सिपाही के पति पीलीभीत में दरोगा हैं। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज है। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि इंस्पेक्टर ने महिला सिपाही के गैर हाजिर होने पर जीडी में दर्ज करा दिया था। इसके बाद उसने शिकायत की है। पॉश कमेटी को जांच दी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story