झारखंड: नोटों से भरी कार मिली, पुलिस चेकिंग के दौरान कार में 11 लाख से ज्यादा मिले कैश

Jharkhand News: आचार संहिता लागू होते ही झारखंड में प्रशासन की सख्ती नजर आ रही है। जगह-जगह चेकपोस्ट लगाकर चेकिंग हो रही है। लिहाजा कई जगहों पर कैश और अन्य सामानों की बरामदगी हो रही है। धनबाद जिले में झारखंड और पश्चिम बंगाल की सीमा से 11.38 लाख रुपए दो कार से बरामद हुए हैं। दोनों कार के मालिकों से पूछताछ की जा रही है। जानकारी के मुताबक ये कैश की बरामदगी झारखंड और पश्चिम बंगाल की सीमा के डीबुडीह चेकपोस्ट पर हुई। दोनों वाहनों के मालिक से मैथन पुलिस पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक एक कार से 10 लाख रुपए बरामद हुए जबकि दूसरी कार से एक लाख 38 हजार रुपए मिले हैं। दोनों वाहन पश्चिम बंगाल से झारखंड में प्रवेश कर रहे थे। इसी दौरान वाहन की जांच-पड़ताल की गई, तो यह राशि उनसे बरामद हुई। चुनाव से पहले झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सभी प्रवर्तन एजेंसियों के सीनियर ऑफिसर्स के साथ लगातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं।

उन्होंने अफसरों से कहा है कि स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए सभी एजेंसियां आपस में समन्वय स्थापित करके काम करें. किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. चुनाव को प्रभावित करने वाले सभी कारकों पर पैनी नजर रखें। झारखंड में विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा के बाद आदर्श आचार संहिता लागू हो गई. इसके बाद से अब तक सवा करोड़ रुपए के अवैध सामान और नकदी की जब्ती हुई है।

Related Articles
Next Story