लेडी कांस्टेबल मर्डर मिस्ट्री: कांस्टेबल सूरज के साथ एक साल से थी रिलेशन में, पहली शादी लव मैरिज की, लेकिन दूसरी बार फिर हो गया था प्यार..पढ़िये प्रेमी का...

Constable Nitu Kumari: सिपाही नीतू हर हाल में सूरज को पाना चाहती थी...वो उसके लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार थी। नीतू ने आशिक सूरज से हमेशा कहती थी, वो उसके लिए मर भी सकती है और मार भी सकती है। भागलपुर के इशाकचक में सिपाही नीतू सहित पांच लोगों की डेड बॉडी पुलिस क्वार्टर में मिला था।


तब ये मामला उतना पेचिदा नहीं लग रहा था, जितना की अब लग रहा है। पुलिस ने मृत महिला सिपाही नीतू के प्रेमी सूरज ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को कबूलनामा में सूरज ने माना है कि उसका नीतू के साथ अवैध संबंध था। वो पिछले 1 साल से रिलेशन में थे। सूरज के मुताबिक सितंबर 2023 में मुझे डेंगू हो गया था। कॉन्स्टेबल नीतू मुझसे हालचाल पूछने लगी और हमारी बातचीत शुरू हो गई। धीरे-धीरे हम दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे।


नीतू कहती थी कि मेरा पंकज से अंतर-जातीय विवाह हुआ है। वह हमेशा मेरे साथ मारपीट करता है। अगर पति से रिश्ता ठीक रहा तो उसके साथ रहेंगे। नहीं तो उससे तलाक लेकर आपसे शादी कर लेंगे। मैं भी राजी था।

सूरज ने बताया कि उनके बीच हमारे बीच शारीरिक संबंध भी बने। 12 अगस्त की रात नीतू ने कॉल किया पर मैं रिसीव नहीं कर सका। अगले दिन पता चला कि नीतू, उसके 2 बच्चे और सास का गला रेता हुआ शव मिला है। नीतू के पति की भी फंदे से लटकी हुई लाश मिली है।'घर में सूरज की शादी को लेकर भी बात चल रही थी।


लेकिन, वो शादी करने को तैयार नहीं था।' 'सूरज दो भाई और एक बहन है। सूरज सबसे बड़ा था। 15 दिन पहले छुट्टी पर रहने के कारण भागलपुर से ठाकुरगंज स्थित घर लौटा था।

महिला कॉन्स्टेबल के मामा एएसआई नागेंद्र नाथ ठाकुर के बयान पर हत्या के लिए उकसाने के आरोप पर FIR दर्ज कर प्रेमी सूरज ठाकुर को जेल भेज दिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, नवगछिया में तैनाती के दौरान सूरज नीतू के करीब पहुंचा था। उसके रिश्ते को लेकर नीतू के परिजन भी नाराजगी का इजहार करते थे। समझौते को लेकर कई बार नोक झोंक भी हुई, लेकिन सूरज पीछे नहीं हुआ।

आपको बता दें कि 13 अगस्त (मंगलवार) की सुबह पुलिस क्वार्टर से नीतू, पकंज, उनके दो बच्चे और नीतू की सास की लाश मिली थी। मौके से पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया था।



ईशाकचक थाना क्षेत्र के पुलिस लाइन क्वार्टर सीबी-38 (घटनास्थल) में ताला लटका हुआ है। पड़ोस के लोगों ने बताया कि 'कॉन्स्टेबल नीतू का उनकी सास आशा से संबंध अच्छे नहीं थे। सोमवार को भी दोनों के बीच खाना बनाने को लेकर कहासुनी हुई थी। पत्नी और मां के संबंध को लेकर पति पंकज तनाव में रहता था।'

आपको बता दें कि भागलपुर में मंगलवार को पुलिस लाइन में महिला कॉन्स्टेबल, 2 बच्चे और सास का गला रेता हुआ शव मिला। इसके साथ ही महिला कॉन्स्टेबल के पति का फंदे से लटकी हुई लाश भी मिली थी।

मरने वालों की पहचान पंकज कुमार सिंह (32), पत्नी नीतू कुमारी (30), बेटा शिवांश (5), बेटी श्रेया (3) और मां आशा कुंवर (65) के रूप में हुई है। पुलिस की थ्योरी के मुताबिक पंकज ने ही सभी की हत्या की और उसके बाद फंदे से लटककर सुसाइड कर लिया, लेकिन कमरे से मिले 2 पन्नों के सुसाइड नोट में कुछ और ही कहानी लिखी है।


पंकज आरा जिला के पीरो प्रखंड में हसन बाजार ओपी अंतर्गत मंझिव का रहने वाला था, जबकि नीतू बक्सर जिले के नया बाजार के तातों मोहल्ले की रहने वाली थी। नीतू कुमारी 2015 बैच की सिपाही थी और इस वक्त SSP ऑफिस के RTI सेक्शन में तैनात थी।

पंकज और नीतू ने वर्ष 2017 में प्रेम-विवाह किया था। फिलहाल पंकज बेरोजगार था। नीतू पूरे परिवार के साथ पुलिस लाइन के क्वार्टर संख्या CB-38 में पिछले दो साल से रह रही थी। मंगलवार की सुबह करीब 9:00 बजे लोगों और पुलिस को घटना की जानकारी मिली।

घटनास्थल से पुलिस ने दो पन्ने का सुसाइड नोट, चाकू और ईंट बरामद किया है।इधर, नीतू के मामा नागेंद्र कुमार ने कहा कि नीतू ने अपनी बड़ी बहन से फोन पर बात की थी और कहा था कि कल हम आ रहे हैं। नीतू से हमेशा बातचीत होती थी। मुझे ये उम्मीद नहीं थी कि ये लोग ऐसा कदम उठा लेंगे। सुसाइड नोट मिला है।

अब लिखने वाला ही जाने। सुसाइड नोट पति लिखे होंगे। नीतू का नहीं लिखा हुआ है। उसके पति का व्यवहार ठीक था। नागेंद्र कुमार ने कहा कि नीतू चार बहन है, ये दूसरी नंबर पर थी। एक भाई फौज में है।वहीं, नागेंद्र कुमार खुद भी ASI हैं, जो समस्तीपुर में तैनात हैं।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story