"मास्टर साहब आप पर FIR हो गयी है..." शिक्षक को आया एक कॉल और फिर हो गये 1.45 लाख रुपये गायब

Cyber Crime : …”मास्टर साहब आप पर FIR हो गयी है...आपने अपने आधार कार्ड से जो नंबर लिया है ना....” एक कॉल पर मास्टर साहब के 1.45 लाख रुपये पार हो गये। मामला बिहार के मुंगेर का है, जहां पूरबसराय थाना क्षेत्र के रहने वाले शिक्षक शिक्षक मो जावेद के साथ साइबर ठगी कर ली।


ठगों ने फर्जी कॉल पर डरा धमकाकर 1 लाख 45 हजार रूपए की ठगी कर ली है। घटना के बाद पीड़ित शिक्षक ने साइबर क्राइम ब्रांच पर ऑन लाईन केस दर्ज किया है।

शिक्षक मो जावेद ने बताया कि सुबह 10 बजे वह विद्यालय में थे। तभी मोबाइल पर एक फेंक कॉल आया। जब शिक्षक ने फोन रिसीव किया तो उन्हें कहा गया कि लखनऊ में आपके इस नंबर पर एफआईआर किया गया है।

आपके सारे नंबर को ब्लॉक किया जा रहा है जो आपने आधार कार्ड से लिया है। पूछा कि ऐसा क्यों किया जा रहा है। तब ठग ने केस का बहाना देकर डराया और ठग लिया।

इसके साथ ही फर्जी अधिकारी बनकर वॉट्सऐप कॉलिंग के जरिए भी डराया और ठग की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान ठग ने तीन घंटा तक लगातार वीडियो कॉल पर बात किया और शिक्षक को डराकर लूट लिया। इसकी जानकारी आवेदन के माध्यम से जिला मुख्यालय स्थित साइबर थाना को भी दिया है।


शातिरों ने पहले 1 लाख रूपए पेटीएम की मदद से ट्रांसफर कराया और वहीं दूसरे बैंक अकाउंट से भी 45 हजार रुपया ऑनलाइन ट्रांसफर कराया।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story