डीसी को 2 लाख घूस देते अफसर गिरफ्तार, मिठाई के डिब्बे में नोटों का बंडल लेकर पहुंचा था

बड़ी खबर: डीसी को घूस देने की कोशिश का अनूठा मामला आया है। इस मामले में आरोपी अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल अम्बुजा सीमेंट के छत्तीसगढ़ चीफ मैन्युफैक्चरिंग ऑफिसर रामभव गट्टू को कलेक्टर को घूस देने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। सीमेंट कंपनी के ये अफसर ओडिशा के बरगढ़ डीसी (कलेक्टर) को रिश्वत देने की कोशिश कर रहे थे। रामभव गट्टू बरगढ़ कलेक्टर से मिलने पहुंचे और वहां उन्होंने कलेक्टर को 2 लाख रुपए की घूस देने की कोशिश की, जिसके बाद कलेक्टर के सूचना के बाद विजिलेंस टीम ने मौके पर पहुंच कर रामभव गट्टू को गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक अम्बुजा सीमेंट के छत्तीसगढ़ चीफ मैन्युफैक्चरिंग ऑफिसर रामभव गट्टू बीते दिन 11 सितंबर को ओडिशा के बरगढ़ कलेक्टर से मिलने उनके दफ्तर पहुंचे थे। जहां उन्होंने कलेक्टर को फूलों के साथ एक मिठाई का डिब्बा भी दिया। कलेक्टर को पहले से ही डिब्बे में रिश्वत होने का शक था। लिहाजा, उन्होंने अपने प्यून को मिठाई डिब्बा खोलने को कहा. वहीं जब प्यून ने डिब्बा खोला तो उसमें 500 रुपये के 4 बंडल नोट थे।

जिसके बाद कलेक्टर ने तुरंत इसकी सूचना विजिलेंस टीम को दी, जिसके बाद संबलपुर विजिलेंस टीम ने मौके पर पहुंच कर रामभव गट्टू के खिलाफ मामला संख्या 23 दिनांक 11.09.24 धारा 8/9/10 पी.सी. अधिनियम, 1988, जैसा कि पी.सी. संशोधन अधिनियम, 2018 द्वारा संशोधित किया गया है, एक कलेक्टर को रिश्वत देने की कोशिश करने के लिए केस दर्ज किया और आरोपी रामभव गट्टू को गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया गया।

Related Articles
Next Story