पुलिस भर्ती ब्रेकिंग: सिपाही भर्ती परीक्षा से पहले फर्जी आंसर शीट मिली, सॉल्वर गैंग के 10 गिरफ्तार, विवाह भवन में जमा हुए थे अभ्यर्थी

Police Bharti News : केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के तत्वाधान में 21391 सिपाहियों की बहाली को लेकर लिखित परीक्षा का पहला चरण बुधवार को शुरू हुआ। परीक्षा शुरू होने से पहले ही खगड़िया में एक संदिग्ध मामला सामने आया है। एक विवाह भवन से बड़ी तादाद में अभ्यर्थियों का जुटान करवाया गया था। सिपाही भर्ती परीक्षा के ठीक पहले मंगलवार की देर रात को खगड़िया पुलिस ने एक विवाह भवन में दबिश डाली. पुलिस को जानकारी मिली थी कि बड़ी तादाद में यहां सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए आए अभ्यर्थी जमा हुए हैं। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। यहां पुलिस को ओएमआर सीट और प्रश्न-पत्र के सैंपल भी मिले।

हालांकि पेपर लीक वगैरह की बात सामने नहीं आयी है. यह प्रश्न-पत्र और ओएमआर सीट नकली बताए जा रहे हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.पुलिस को इसकी भनक लगी तो कार्रवाई की गयी, 10 लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ किया है। जबकि अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होने के लिए भेज दिया गया। ये अभ्यर्थी यहां क्यों जमा हुए थे और इनका जुटान यहां किस मकसद से हुआ था इसका खुलासा खगड़िया के एसपी चंदन कुशवाहा प्रेस कांफ्रेंस करके करेंगे। वहीं खगड़िया में सिपाही बहाली परीक्षा का पहला चरण शुरू हो गया है।

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के तत्वाधान में 21391 सिपाहियों की बहाली को लेकर लिखित परीक्षा का पहला चरण बुधवार को शुरू हुआ है. पहले चरण में राज्य के सभी 38 जिला मुख्यालयों में बनाये गये 545 केंद्रों पर करीब 2.90 लाख परीक्षार्थी दोपहर 12 से 2 बजे तक एक ही पाली में परीक्षा दे रहे हैं. पुलिस टीम ने छापेमारी कर सॉल्वर गैंग के मास्टरमाइंड सहित 10 लोगों को पकड़ा है। पुलिस को जानकारी मिली थी कि सॉल्वर गैंग 90 कैंडिडेट्स को एक मैरिज हॉल में इकट्‌ठा कर ओएमआर शीट पर प्रश्न सॉल्व करवा रहा है।

मास्टरमाइंड परबत्ता प्रखंड के नयागांव का रहने वाला है। आरोपी दिवाकर कुमार ने परीक्षार्थियों से एक-एक लाख रुपए लिए थे। सभी कैंडिडेट्स को प्रश्नपत्र देने की बात कही गई थी। पुलिस ने मैरिज हॉल से पकड़े गए सभी परीक्षार्थियों का सत्यापन कर परीक्षा में शामिल होने के लिए छोड़ दिया है।

इधर, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। खगड़िया के एसपी चंदन कुमार कुशवाहा आज इसे लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। परबत्ता पुलिस को मौके पर से परीक्षा से जुड़े फर्जी ओएमआर सीट सहित कई प्रश्नपत्र भी मिले हैं।

इधर, पटना के टीपीएस कॉलेज के पास गली में कुछ अभ्यर्थी मोबाइल से देखकर पर्ची पर कुछ नोट करते दिखाई दिए। हालांकि, टीपीएस कॉलेज में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखी गई। सदर एएसपी स्वीटी सहरावत खुद केंद्र पर पहुंचकर जायजा लेती नजर आईं। वहीं, एएन कॉलेज परीक्षा केंद्र के पास भी एक महिला अभ्यर्थी मोबाइल से कुछ नोट करती हुई दिखी।

Related Articles
Next Story