रांची: दो कारोबारी से मांगी करोड़ों की रंगदारी, PLFI उग्रवादी के नाम पर भेजा गया WhatsApp पर्चा...मचा हड़कंप

रांची। दो कारोबारी से पीएलएफआई के नाम पर करोड़ों की रंगदारी मांगी गई है। अरगोड़ा में हेमन्त सिंह मुंडा से दो करोड़ और लालपुर में संजय कुमार से एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई है। दोनों ही कारोबारियो ने थाने में मामला दर्ज करवाया है।

दोनों को WhatsApp पर पीएलएफआई के लेटर पैड के जरिये रंगदारी मांगी गई है। दोनों से पांच दिन के भीतर पैसे का भुगतान करने को कहा गया है अन्यथा फौजी कारवाई की धमकी दी गई है।

रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र के रहने वाले कारोबारी हेमंत सिंह मुंडा से उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के नाम पर दो करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई। अरगोड़ा थाने में दिए गए आवेदन में हेमंत सिंह मुंडा ने बताया कि 28 अगस्त की देर शाम को उनके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से व्हाट्सएप मैसेज आया, जिसमें पीएलएफआई संगठन के नाम पर दो करोड़ रुपए की लेवी की मांग की गई है।

रंगदारी मांगने के लिए संगठन के लेटर पैड का प्रयोग किया गया है। हेमंत सिंह मुंडा ने अरगोड़ा पुलिस को वह व्हाट्सएप नंबर भी उपलब्ध करवाया, जिससे रंगदारी मांगी गई है। मामले को लेकर अरगोड़ा पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई.

रांची के लालपुर के रहने वाले श्री राम कंस्ट्रक्शन के संचालक संजय कुमार से भी पीएलएफआई के नाम पर एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई है।

इस संबंध में कंस्ट्रक्शन कंपनी के संचालक संजय कुमार ने पीएलएफआई अध्यक्ष मार्टिक केरकेट्टा के खिलाफ मंगलवार को लालपुर थाने में एफआईआर दर्ज करायी।कंपनी के संचालक ने आवेदन में बताया कि मंगलवार की शाम को उन्हें और उनके मैनेजर के व्हाट्सएप पर पीएलएफआई का एक पर्चा आया, जिसमें पीएलएफआई के कमांडर मार्टिन केरकेट्टा के नाम से धमकी दी गई है कि अगर रंगदारी की रकम संगठन को नहीं मिलती है तो उनके खिलाफ फौजी कार्रवाई की जाएगी.

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story