Ranchi: जमीन कारोबारी को धमकी, 1 करोड़ की मांगी गई रंगदारी, पैसा नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी

रांची: राजधानी रांची में व्हाट्सएप कॉल के जरिए रंगदारी मांगने के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ताजा मामला रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले जमीन कारोबारी जगदीश प्रसाद का है. जगदीश प्रसाद उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के नाम पर एक करोड़ रुपए की रंगदारी की डिमांड की गई है. फोन करने वाले ने जगदीश को 5 दिन के भीतर संस्था को पैसा देने अन्यथा परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है।

जगदीश रांची के रातू इलाके में एक जमीन की बाउंड्री वॉल करवा रहे हैं. खुद को पीएलएफआई एरिया कमांडर बताने वाले शख्स ने व्हाट्सएप कॉल के जरिए जगदीश को फोन किया और कहा कि रातू की जिस जमीन पर तुम बाउंड्री करवा रहे वो उसे बंद कर संगठन को एक करोड़ रूपये पांच दिनों के भीतर उपलब्ध करवा दो. संगठन से बिना संपर्क किए अगर जमीन का काम करते हो तो उसका अंजाम भुगतना पड़ेगा।


रंगदारी का कॉल आने के बाद जगदीश का पूरा परिवार दहशत में है. सुखदेव नगर थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि जगदीश द्वारा दी गई लिखित शिकायत के आधार पर रंगदारी मांगने वाले की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. रंगदारी का कॉल व्हाट्सएप के जरिए आया था, इसलिए पूरी जानकारी के लिए टेक्निकल सेल की भी मदद ली जा रही है।

Related Articles
Next Story