शिक्षक और वकील पत्नी गिरफ्तार: रेप मामले में शिक्षक की गिरफ्तारी के बाद, अब वकील पत्नी भी गिरफ्तार, जानिये क्या है पूरा मामला

Teacher And Lawyer Arrest: छात्रा से रेप मामले में शिक्षक और उसकी वकील पत्नी को गिरफ्तार किया गया है। बलात्कार के आरोपी शिक्षक की पत्नी पर आरोप था कि उसने छात्रा पर बयान बदलने का दवाब बनाया और मारपीट कर छात्रा को डराने का काम किया। मामला छत्तीसगढ़ के पेंड्रा-गौरेला-मरवाही जिले का है। गौरेला थाना क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग छात्रा की शिकायत के बाद शिक्षक को सुबह ही गिरफ्तार किया गया था। छात्रा ने अपनी शिकायत में शिक्षक की पत्नी पर भी गंभीर आरोप लगाया, जिसके बाद अब शिक्षक की वकील पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है।

वकील पत्नी पर पीड़ित छात्रा के साथ मारपीट व बयान बदलने को लेकर जान से मारने की धमकी व आरोपी का साथ देने का आरोप है। पूरा मामला मई 2024 गौरेला थाना क्षेत्र के सारबहरा इलाके का है जहां पर रहने वाले सहायक शिक्षक महेंद्र कुमार सोनी के खिलाफ पूर्व छात्रा ने थाने में रिपोर्ट करायी थी। आरोप था कि शिक्षक महेन्द्र कुमार सोनी सालों से उसके साथ रेप करता आ रहा है। जब वो स्कूल में सातवीं कक्षा में पढ़ती थी और उसकी उम्र 12 वर्ष थी, तभी शिक्षक महेन्द्र कुमार सोनी उसे अपनी बातों में फंसाकर अपने घर ले गया था और उसे धमकी देकर उससे दुष्कर्म किया।

एक बार रेप करने के बाद ये सिलसिला सालों तक चलता रहा। शिक्षक ने छात्रा के साथ 12 साल तक रेप किया। इस दौरान छात्रा उस स्कूल को छोड़कर कालेज तक पहुंच गयी, लेकिन रेप का सिलसिला खत्म नहीं हुआ। अब वह छात्रा 24 वर्ष की हो गई है और गर्भवती हो गई। गर्भवती होने के बाद भी शिक्षक ने उसका रेप किया। गर्भवती होने की जानकारी पीड़िता के परिजनों को हुई, तो मामले का राज खुला।

परिजन छात्रा के साथ गौरेला थाना पहुचे और वहां पर पुलिस ने पीड़िता और उसके परिजनों के बयान और साक्ष्य के आधार पर आरोपी शिक्षक महेंद्र कुमार सोनी के खिलाफ धारा 376, 376 (2)(ग), 376 (2)(एन), 294, 506बी, 342, 190 भारतीय दण्ड संहिता एवं 6 पास्को एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया था, जिसके बाद से मामले में दोषी शिक्षक काफी समय फरार होने के बाद कोर्ट पहुँचकर सरेंडर कर दिया जिसके बाद गौरेला पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया जहा से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

अब मामले में आरोपी शिक्षक महेंद्र सोनी की वकील पत्नी संगीता सोनी को गौरेला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पीड़िता के द्वारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी जहां पुलिस ने पूर्व में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 161 के कथन में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि वकील संगीता सोनी ने उसे घर में बंधक बना लिया। उसके साथ मारपीट एवं गाली गलौज की। वकील अपने पति के बचाव में छात्रा पर दवाब बनाती थी, कि और कोर्ट में वो जैसा बोले वैसा बताना... और नहीं बताओगी तो जान से मार दूंगी। उक्त अपराध में महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।।।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story