शिक्षक गिरफ्तार : सालों तक नौकरी करता रहा शिक्षक, विभाग के आदेश पर हुई जांच तो पहुंचा जेल

शेखपुरा। फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी शिक्षक वर्षों तक जिस सर्टिफिकेट के आधार पर नौकरी करता रहा, दरअसल वो फर्जी निकला। इस मामले में थाने में मामला दर्ज हुआ, तो आरोपी शिक्षक फरार हो गया। इस मामले में अब नकली टीचर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक शेखपुरा में फर्जी सर्टिफिकेट पर शिक्षक की नौकरी कर रहे एक नकली टीचर को कैमूर जिला के भभुआ से गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार फर्जी शिक्षक को कैमूर से पुलिस निगरानी में यहां लाने के बाद मंगलवार को उसे शेखपुरा जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार आरोपी ने कर्नाटक के फर्जी शिक्षक प्रशिक्षण कॉलेज के प्रमाण पत्र के सहारे यहां प्रखंड शिक्षक के रूप में नगर परिषद क्षेत्र के खोरमपुर मौहल्ला स्थित मध्य विद्यालय में शिक्षक के पद पर नौकरी कर रहा था। उन्होंने बताया कि शिक्षक बहाली की जांच में फर्जी सर्टिफिकेट को लेकर 20 जुलाई 2023 को मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस के मुताबिक कैमूर जिला अंतर्गत भभुआ थाना क्षेत्र के जगतपुरा गांव निवासी स्वर्गीय रामजी सिंह के बेटे संतोष कुमार के खिलाफ जालसाजी और गबन से संबंधित एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद फर्जी शिक्षक गिरफ्तारी के भय से फरार चल रहा था। फरार फर्जी शिक्षक के घर पर रहने की भनक मिलने के बाद नगर थाना से एक पुलिस टीम कैमूर पहुंचकर भभुआ थाना पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर आरोपी को धर दबोचा।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story