कौन दिलायेगा हवलदार बाबूलाल को इंसाफ ? पुलिस चौकी में जान देने वाले बाबूलाल का चार दिन बाद भी नहीं हो सका पोस्टमार्टम

Constable News : पुलिस जवान को मौत के चार दिन बाद भी पोस्टमार्टम का इंतजार करना पड़ रहा है। इधर जवान की पत्नी ने प्रशासन के रूख पर तीखी चेतावनी दे दी है। दरअसल पूरा मामला राजस्थान के जयपुर का है, जहां चार दिन पहले 22 अगस्त को जयपुर की एक पुलिस चौकी में हेड कांस्टेबल ने सुसाइड कर लिया था।


लेकिन कांस्टेबल के शव का पोस्टमार्टम चौथे दिन भी नहीं हो सका है। खबर लिखे जाने तक मृतक हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा का शव सवाई मानसिंह अस्पताल के मुर्दाघर में रखा हुआ है।

परिजन पिछले चार दिन से मुर्दाघर के बाहर धरना देकर बैठे हैं। परिजनों के साथ कई सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि और कार्यकर्ता भी बैठे हैं। परिजनों की मांग है कि जिन लोगों ने बाबूलाल बैरवा को आत्महत्या के लिए मजबूर किया। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके शीघ्र गिरफ्तार किया जाए।

एफआईआर तो दर्ज हो गई लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई। ऐसे में परिजनों ने अभी तक मृतक हेड कांस्टेबल के शव के पोस्टमार्टम की अनुमति नहीं दी है।चूंकि बाबूलाल बैरवा की मौत को चार दिन हो गए।

ऐसे में पुलिस और प्रशासन का प्रयास है कि परिजनों से अनुमति लेकर जल्द शव का पोस्टमार्टम करके परिजनों को सुपुर्द किया जाए। उधर मृतक की पत्नी मीना देवी ने एक वीडियो जारी करके चेतावनी दे दी है। इस वीडियो में उसका बेटा तनुज गोठवाल भी नजर आ रहा है।


इस वीडियो में मीना देवी कह रही है कि उनकी इजाजत के बिना अगर उनके पति के शव का पोस्टमार्टम कर दिया तो वे कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने साफ कहा कि पोस्टमार्टम के लिए केवल उनकी या उनके बेटे तनुज की इजाजत के अलावा किसी अन्य रिश्तेदार की इजाजत नहीं ली जाए।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story