कावड़ियों से भरी बस में दौड़ा हाई वोल्टेज करंट: भैया मैं पैदल नहीं चल पाऊंगी... बहन का कावड़ रखने बस की छत पर चढ़ा भाई, हो गया बड़ा हादसा

श्रावणी मेला 2024। देवघर में जल चढ़ाने जाने के दौरान बड़ा हादसा होने की सूचना है। करंट लगने से एक और कांवरिया की मौत हो गयी है. हादसा सुल्तानगंज से देवघर के बीच असरगंज में शाहकुंड मोड के करीब हुआ है. जहां एक बस के ऊपर कांवर रखने के दौरान हाई टेंशन तार में सटने से श्रद्धालु की मौत हो गयी.

इस घटना से हर तरफ सनसनी फैली हुई है.घटना के बाद पूरे बस में करंट दौड़ गई, जिसमे पहले से काफी लोग सवार थे, किसी तरह जान बचाकर नीचे उतरे। करंट इतना जबरदस्त था की बस का टायर पूरी तरह जल का राख हो गया।

करंट की चपेट में आकर इसी तरह एक और कांवरिया की मौत हाल में ही हुई थी. वहीं रविवार को हुई इस घटना में जान गंवाने वाला कांवरिया किशनगंज जिले का रहने वाला है.मृतक की पहचान किशनगंज के रहने वाले हैं कारिया भक्त राज (35 वर्षीय) के रूप में हुई है. जो सुल्तानगंज से गंगाजल भरकर कांवर लेकर देवघर जा रहा था.


असरगंज में कच्ची कांवरिया पथ पर शाहकुंड मोड के पास एक कांवरिया बस पर सवार हो रहा था. बस की छत पर कांवर रखने के दौरान वह ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन तार के संपर्क में आ गया. तार के संपर्क में आकर कांवरिया की मौत हो गयी. वहीं इस घटना से चारो तरफ अफरा-तफरी मच गयी. और दोनो तरफ सड़क जाम हो गया।


ऐसे हुई घटना

किशनगंज से भाई-बहन मिलकर सुल्तानगंज से जल भरकर बाबाधाम देवघर रवाना हुए थे. दोनों पैदल जा रहे थे. असरगंज में शाहकुंड मोड के पास महिला ने पैदल चलने में असमर्थता जताते हुए अपने भाई से कहा कि उसे बस पकड़ा दे.ताकि वो बस में सवार होकर अपना जल लेकर देवघर जा सके.

जिसके बाद भक्त राज अपनी बहन की कांवर को बस की छत पर रखने लगा. जहां बस खड़ी थी उसके ठीक ऊपर हाई वोल्टेज करंट का तार जा रहा था. कांवर रखने के दौरान भक्त राज करंट वाले तार के संपर्क में आ गया और उसकी मौत हो गयी.

परिजन ने बताया

हमारे साथ आ रही टूरिस्ट बस चाहत ट्रैवल्स WB 37D-3903 गाड़ी शाहकुंड मोड कच्ची कांवरिया पथ के पास खड़ी थी। इसी दौरान मृतक की मां रीना देवी ने कहा कि हम पैदल नहीं जा पाएंगे। जिसके बाद भक्ति दास ने अपनी मां का कांवर बस के ऊपर रखने के लिए चढ़ा था। इसी दौरान कांवर रखते ही हाई टेंशन लाइन की चपेट में आ गया। और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story