Horoscope 14 August 2024: मेष, मिथुन, मीन राशि वाले परेशान रहेंगे, जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 14 August 2024: आज सुबह 10:24 तक नवमी तिथि फिर दशमी तिथि रहेगी. आज दोपहर 12:13 तक अनुराधा नक्षत्र फिर ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, ऐन्द्र योग, सर्वाअमृतसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे.

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 07:00 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं शाम 5.15 से 6.15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. वही दोपहर 12:00 से 01:30 बजे राहुकाल रहेगा.

मेष राशि (Aries Horoscope)-

चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में समस्या हो सकती है. वर्कप्लेस पर आपका काम सीनियर और बॉस को पसंद न आने पर वह कार्य को सुधारने की बात कर सकते हैं, जिस कारण आपको किया हुआ काम दोबारा भी करना पड सकता है. बिजनेसमैन को कस्टमर की पसंद नापसंद को ध्यान में रखते हुए माल को स्टॉक करने की कोशिश करनी होगी तभी आपके कस्टमर की संख्या में वृद्धि होगी. बिजनेसमैन टैक्स से जुड़े दस्तावेज पूरे रखें. अनियमितता की सूरत में आने वाले दिनों में भारी में जुर्माना भुगतना पड सकता है.

स्टूडेंट्स लक्ष्य निर्धारित करके पढ़ाई करें तभी वह करियर की सही दिशा चुन सकेंगे. घर में साफ सफाई बनाए रखें. दोस्त और रिश्तेदार कभी भी सरप्राइज देने के लिए घर आ सकते हैं. अहंकार की भावना जाग्रत होने से लव रिलेशन में कुछ खटास आ सकती है, साथ ही कुछ जरूरी काम भी होते हुए रुक सकते हैं. पार्टनर के साथ कुछ गलतफैहमी होने की आशंका है, यदि आप अपनी ओर से एलर्ट रहेंगे तो बात बढ़ने देने से रोक पाएंगे. वजन यदि तेजी से बढ़ रहा है तो उसे कम करने पर ध्यान देना होगा, अन्यथा बढ़ता वजन कई रोगों की वजह बन सकता है. संतोष सबसे बड़ा धन है, और स्वास्थ्य सर्वोत्तम उपहार हैं."

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)-

चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी के रिशतो में मधुरता आएगी. वर्कप्लेस पर ऑफिस के काम को पूरा करने के लिए मेहनत के साथ ही टाइम मैनेजमेंट भी करना चाहिए. जॉब करने वालों को पर ऑफिस के कामकाज को लेकर जिम्मेदारी बढने पर अधिक समय देना पड़ सकता है. ऎन्द्र सर्वाअमृतसिद्धि योग के बनने से प्लास्टिक प्रॉडक्ट मेन्यूफेक्चरिंग बिजनेस, फर्टी लीज़र और फार्मर प्रॉडक्ट मेन्यूफेक्चरिंग बिजनेस, थर्मल प्रॉडक्ट मेन्यूफेक्चरिंग निजनेसमैन के हाथ कोई बड़ा टेंडर लग सकता है.

बिजनेसमैन को बड़ा ऑफर मिलेगा, कोई बडी डील भी फाइन हो सकती है. स्टूडेंट्स स्वयं को ईर्ष्या भाव से बचाने का प्रयास करना दू की उन्नति देखकर मन में ईर्ष्या नाव का आना. आपके लिए कदापि उचित नहीं. धन व्यय होने के योग है, आपके छोटे भाई बहन भी आपसे आर्थिक मदद के लिए बोल सकते हैं . अपनी समझ और हसमुख स्वभाव से मैरिड लाइफ में प्रसन्नता और प्रफुल्लता बनाए रखें. खानपान के साथ किसी तरह की लापरवाहीन करें. पार्टनर की शिकायत को दूर करने के प्रयास करेंगे, दिन के अंत तक पार्टनर यदि रूठी हुई है तो मान जाएंगी.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)-

चन्द्रना छठे हाउस में रहेंगे जिससे शारीरिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. वर्कप्लेस पर काम को पूरा करने के लिए मेहनत का नहीं बल्कि बुद्धि का प्रयोग करना होगा. स्टोर मैनेजर का कार्य करने वाले जॉब करने वालों को स्टॉक पर बराबर नजर बनाए रखनी होगी क्योंकि कमी होने की आशंका है. ऐन्द्र, सर्वाअमृतसिद्धि योग के बनने से बिजनेसमैन ब्याज पर जो पैसा देते हैं उन्हें लाभ मिलने के आसार दिख रहे हैं.

बिजनेसमैन कोई बड़ा निवेश करने से पहले उससे संबंधित पहलुओं पर अच्छी तरह विचार-विमर्श कर लें.

आप आउटिंग के लिए होटल या रिसॉट जाना चाहते हैं तो फैमली के साथ जाकर लंच या डिनर कर सकते हैं. प्रेम प्रसंग में रहने वाले युवाओं को प्रेमिका को मनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. काफी प्रयासों के बाद वह आपको माफ करेगी. फैमली के प्रति जिम्मेदारी को पूरा करने में लाइफ पार्टनर का सहयोग प्राप्त होगा. उनके साथ और सहयोग से आप कई काम को पूरा करने में सफल होंगे. सेहत के मामले में शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को फिट रखना होगा.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)-

चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. ऐन्द्र, सर्वाअमृतसिद्धि योग के बनने से वर्कप्लेस पर आपकी बेहतर कार्यशैली को देखते हुए आपको किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिल सकता है. बात करें जॉब करने वालों को की तो उन्हें को-वर्कर के साथ काम करते समय, बुद्धि और चतुराई दिखाने की जरूरत होगी. इरिगेशन सर्विस बिजनेस, फेब्रिक्स मेटेरियल मेन्यूफेक्चरिंग बिजनेस और मेन्यूफेक्चरिंग बिजनेसमैन को अपने कार्यों को पूरा करने के लिए अपने नेटवर्क को एक्टिव रखना होगा.

खिलाड़ी को मन और बुद्धि का ठीक तालमेल रखना चाहिए, ऐसा करना आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा. घर की जरूरतमंद वस्तुओं की खरीदारी लिस्ट बनाकर ही करें अनावश्यक रूप से खरबरी करना आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है. आपके लिए दिन सामान्य है, फालतू के कामों की जगह जरूरी कामों पर फोकस कर समय को देखते हुए परिवार के लिहाज से दिन शातिपूर्ण होगा, सभी का सहयोग मिलेगा. सेहत के मामले में मन को शांत रखने के लिए आपको योग ध्यान इत्यादि में समय व्यतीत करना चाहिए.

सिंह राशि (Leo Horoscope)-

चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओं में आएंगी. वर्कप्लेस पर टारगेट बेस्ड काम करते हैं. उन्हें फोन के माध्यम से ही अपने नेटवर्क को एक्टिव रखने का प्रयास करना होगा. जॉब करने वालों को बॉस का मूड देखकर ही उनसे सवाल जवाब करें अन्यथा आपके प्रश्नों पर भी उन्हें क्रोध आ सकता है.

बिजनेस से जुड़े कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी न करें, अनुभवी या बड़े-बुजुगों से बिना विचार विमर्श किए फसला लेना नुकसानदायक हो सकता है. केमिकल और तेल बिजनेसमैन को सजगता बरतनी है, क्योंकि आर्थिक नुकसान होने के साथ किसी जॉब करने वालों को को चोट लगने की भी आशंका है. स्टूडेंट्स को जिन विषय में कठिनाई लग रही है, उसे सरल बनाने के लिए अपने गुरु या किसी बड़े की मदद ले सकते हैं. 'ज्ञान सं बडा कोई दान नहीं, और गुरु से बडा कोई दानी नहीं."

जो आपके दोस्त के साथ हुई छोटी मोटी नोकझोंक को दिल पर न लगाए अन्यथा बात बिगड़ सकती है. मैरिड लाइफ में वैचारिक मतभेद होने की आशंका है जिससे तनाव की स्थितियां बनेगी. नसों में खिचाव के कारण दर्द की समस्या का सामना करना पड सकता है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)-

चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेगें जिससे साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी. वर्कप्लेस पर महिलाओं से तालमेल बनाकर चलें, उनके साथ बहस करने से बचे . बिजनेस में मिल रही सफलता से बिजनेस और आपका दोनों का ही नाम प्रसिद्ध होगा, जिससे मन प्रसन्नचित रहेगा. साथ ही अगर आप किसी नए आउटलेट को खोलने की प्लैनिंग बना रहे है. तो सुबह 7.00 से 900 और शाम 5.15 से 6.15 के ध्य करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा.

स्टूडेंट्स मनोवादि कार्य पूरे हो सकते हैं, जिसके चलते मन में सकारात्मक विचारों की अधिकता रहेगी . मूड सही होने से और सभी लोगों का साथ मिलने पर फैमली के साथ बाहर डिनर का प्लान बना सकते हैं. कॉम्पटिटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे कॉम्पटिट्र्स को सफलता की राह मिल सकती है. शुगर के मरीज खान-पान व अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें. शुगर न बढ़े , इस बात का पूरा ध्यान रखें.

तुला राशि (Libra Horoscope)-

चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे फाईनेश से लाभ होगा. वर्कप्लेस पर ऑफिस की ओर से दिए गए प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने के लिए टीम की मदद लेनी चाहिए. जॉब करने वालों को करियर में फोकस बढ़ाये और समय-समय पर सीनियर से मार्गदर्शन भी लेते रहे. आउटडोर फनिर्चर बिजनेस, पेस्ट कंट्रोल सर्विस बिजनेस और एम्प्लॉई लिजिंग बिजनेस को लेकर अति आत्मविश्वास करना ठीक नहीं है, इसलिए रोज की तरह अपने प्रयासों और मेहनत को जारी रखिए.

बिजनेसमैन को अप्रत्याशित लाभ होने की संभावना है, पुराने किसी निवेश से लाभ मिल सकता है. आपका मन यदि किसी एक काम को करने में स्थिर नहीं हो रहा है तो उन्हें अपने मन के घोडे पर लगाम लगाना होगा. घर परिवार में यदि कोई मदद के लिए आता है तो उसकी मदद जरूर करें उसे निराश न लौटने दें. स्टूडेंट्स की पढ़ाई में कुछ व्यवधान आ सकते हैं, जब-जब पढ़ाई करने बैठेंगे तब तब कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. कब्ज की दिक्कत के साथ साथ मुंह के छालों से परेशान हो सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)-

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढेगा आत्म-विश्वास. वर्कप्लेस पर दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है सामान्य तरीके से दिन व्यतीत करना. ही आपके लिए लाभकारी रहेगा. जॉब करने वालों को पुरानी फाइल्स और डाटा में मदद आएगा. किसी खास प्रोडक्ट की बिक्री में गिरावट आने के कारण बिजनेस को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेसमैन को अपने नियम शर्तों के साथ समझौता करने से बचना चाहिए, लाभ के लिए तो ऐसा कतई न करें.

परिवार में लोगों के बीच रहने के बावजूद युवा अकेलापन महसूस कर सकते हैं, मन हल्का करने के लिए दोस्तों से बात कर सकते हैं. दिन की शुरुआत गणेश जी के जाप से करें, जितना ज्यादा मन अध्यात्मिक कार्यों में लगे मन उतना ही शांत रहेगा. राजनीति को चुनाव के बाद कोई नई जिम्मेदारी दी जा सकती है, जिसमें सफल होने लिए वो अपनी जी-जान से जूट जाएंगे. भाई-बहन के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. समय-समय पर उनका मार्गदर्शन भी करना पड़ सकता है. पार्टनर के साथ ट्यूनिंग अच्छी होगी आपकी सभी बातों को स्वीकारा जा सकता है.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)-

चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्चा को कम करने की योजना बनाए. वर्कप्लेस पर आप अपने काम से जुड़ा महत्वपूर्ण डाटा को संभाल कर रखें. जॉब करने वालों को को अहंकार नहीं दिखाना है, बल्कि फलदार वृक्ष की भांति विनम्र होना है और सभी लोगों के साथ तालमेल बनाकर चलना है. एक्वेरियम मेंनटेनेस बिजनेस, यूज्ड इंडस्ट्रियल इक्यूपमेंट बिजनेस, और टेम्परेरी एम्पलॉयमेंट एजेंसी बिजनेसमैन को गलतियां करने से बचना होगा, क्योंकि की गई गलती बड़ा नुकसान करा सकती है.

समय अनुकूल न होने पर बिजनेसमैन के कुछ काम होते-होते रुकने की सभावना है लेकिन धैर्य रखकर इनके विकल्प तलाशने की कोशिश करनी होगी. भरोसा कर यदि कोई नये कार्य की जिम्मेदारी सौंपी जाए, तो उसे पूरा करने और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का आपको पूरा प्रयास करना होगा. मैरिड लाइफ का तालमेल कुछ बिगड सकता है, गुस्से में कुछ मुंह से ऐसा निकल सकता है जो आपके साथी को पसंद नहीं आएगा.

संतान के कमजोर विषयों को ठीक करने के लिए ट्यूशन लगाना उत्तम रहेगा. घर के छोटे बच्चों का विशेष ध्यान दें खेलते समय उन्हें चोट लगने की आशंका है, इसलिए जल के दौरान उनके आस-पास ही रहने की कोशिश करें. फैमली में व्यर्थ के वाद-विवाद या तर्क-वितर्क से माहौल अशांत हो सकता है. सेहत के मामले में ज्वाइंट पेन की समस्या रहेगी.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)-

चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे इनकम में वृद्धि होगी. ऐन्द्र, सर्वाअमृतसिद्धि योग के बनने से नई नौकरी के लिए एप्लाई कर सकते हैं. जिसमें आपका सलेक्शन होने की पूरी संभावना है. बिजनेस लोन को वक्त रहते चुकाने का प्रयत्न करें अन्यथा मार्केट में आपकी छवि मिल हो सकती है. पुशतैनी बिजनेस संभालते है तो लाभ होने के आसार है. कपल्स प्रेम विवाह करने का विचार बना सकते हैं, मन की बात वह घर में भी कहने का विचार बना सकते हैं.

कोच खिलाड़ी की हरकतों पर गौर करेंगे. बुरे लोगों की संगति के कारण नशे की लत लग सकती हैं. फैमली में विवाद की स्थितियां उत्पन्न हो सकती है, लेकिन आपको इससे बचने की कोशिश करनी है. आप एक ही बात को लेकर कई बार विचार बदल सकते हैं, कभी आपकी हा होगी तो कभी न . पदयात्रा ज्यादा करनी पड़ सकती है. हो सकता है रास्ते में कहीं वाहन खराब हो जाए या साधन न मिलने से चलना ज्याद पडे. जिस वजह से पैर में दर्द हो सकता है.

बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए सेहत का ध्यान रखें. बहन व बहन तुल्य के साथ संबंध को मथुर रखें, यदि वह आपको किसी बात को लेकर डाट देती है तो इसे दिल पर न लें.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)-

चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे वक़ोहोलिक रहे. वर्कप्लेस पर आप अपना काम समय पर पूरा करने की कोशिश करें. नौकरी में जितनी अधिक मेहनत करेंगे, प्रमोशन उतनी ही जल्दी होगा. जॉब करने वालों को यदि आप टीम को लीड करते हैं, तो टीम मेंबर की गलतियों पर क्रोध करने के बजाय उन्हें शांति के साथ समझाने का प्रयास करना होगा. बिजनेसमैन को छोटी-छोटी चीजों से सीखना होगा, साथ ही बड़े फैसले लेने से पहले सोच-विचार अवश्य करना चाहिए.

मनी ब्रोकर बिजनेस, कार्पोरेट इन्योरेंस बोकर बिजनेस और इ-बुक पबलिसिंग बिजनेसमैन कोई नया सौदा करते समय सजग रहें, क्योंकि आर्थिक रूप से चोट लगने की आशंका है. स्टूडेंट्स का मन अकारण ही इधर-उधर भागेगा, जिस कारण उनका Study में मन कुछ कम लगेगा, मन विचलन की स्थिति में मां के साथ समय व्यतीत करते हुए बातच इससे मन शांत होगा और विचलन भी कम रहेगा.

इस दुनियां में बिना किसी स्वार्थ से प्यार सिर्फ मां ही कर सकती है."

सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत को अध्ययन के साथ टेस्ट की प्रैक्टिस करने पर फोकस करना चाहिए. यदि आप घर के मुखिया है तो आपको कुछ मुद्दों पर संतान के स्तर पर जाकर विचार करना चाहिए, अन्यथा आपके संतान के साथ मतभेद होते रहेंगे. स्वास्थ्य सामान्य है, आगे भी सही रहे, इसके लिए आपको नियमित रूप से व्यायाम और प्राणायाम करते रहना होगा.

मीन राशि (Pisces Horoscope)-

चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यों में रूकावट आ सकती है. ऐन्द्र, सर्वाअमृतसिद्धि योग के बनने से वर्कप्लेस पर आपके बेहतरीन मैनेजमेंट के कारण आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी जिसमे मुख्य आपका मैनेजमेंट बेहतर रूप से नजर आएगा. टारगेट कमीशन बेस्ड जॉब करने वालों को के कार्यों में कुछ सुस्ती देखने को मिल सकती है. लगातार मिल रही सफलता के कारण व्यापारियों में आपसी प्रतिस्पर्धा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जितना हो सके खुद को प्रतिस्पर्धा की भावना से दूर रखें.

बिजनेसमैन को अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. स्टूडेंट्स को किताबों और नोट्स को बहुत संभालकर रखें, इसके खोने की आशंका है. अभिभावक बच्चों के स्वभाव पर ध्यान दें, कहीं ऐसा तो नहीं की उनकी झूठ बोलने की आदत पड गई हो. आप मनोरंजन के लिए खेलकूद का सहारा भी ले सकते हैं, इससे आप शारीरिक रूप से फिट रहने के साथ मानसिक रूप से भी हल्का महसूस करेंगे. थाईरॉइड की समस्या है उनको सचेत रहना होगा, और इसे कंट्रोल करने के लिए नियमित तौर पर दवा लेना होगा.

Related Articles
Next Story