सपने में बंदर दिखना शुभ या अशुभ, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र?

Swapna Shastra: नींद में हम जो भी सपना देखते हैं, स्वप्न शास्त्र के अनुसार उसका अपना एक अलग ही अर्थ होता है. हर देखा गया सपना महज एक संयोग नहीं होता है.सपने हमारे भविष्य के अच्छे और खराब संकेतों के बारे में हमें बताते हैं. या यूं कहें कि सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत होते हैं. स्वप्न शास्त्र में सपनों को लेकर कई सारी व्याख्याएं की गई हैं.

सपने में हर कोई अलग-अलग चीजों को देखता है. वहीं, कुछ लोगों को सपने में बंदर दिखाई देता है तो वे परेशान हो जाते हैं कि यह सपना शुभ है या फिर अशुभ है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बंदर देखना अच्छा भी संकेत हो सकता है और यह खराब भी हो सकता है. यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपने बंदर को किस स्थिति में देखा है.वैसे तो बंदर का दिखना शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि भगवान हनुमान की कृपा आपके ऊपर है, लेकिन कभी-कभी सपने में बंदर दिखने का अर्थ आपके जीवन में आने वाले बदलाव से भी होता है. आइए जानते हैं कि सपने में बंदर दिखने का क्या अर्थ होता है.

गुस्से में बंदर दिखना

अगर बंदर आपको गुस्से में दिखता है तो इसका अर्थ है कि आपका किसी व्यक्ति से झगड़ा हो सकता है. यह आपके जीवन में किसी परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है.

बंदरों को खाना खाते हुए देखना

स्वप्नशास्त्र के अनुसार अगर आपको बंदर कुछ खाते हुए दिखता है तो यह एक अशुभ सपना है. यह इस बात का संकेत हैं कि आपको भारी नुकसान होने वाला है. आने वाले समय में आपके परिवार को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. इसके साथ ही आने वाले दिनों में आपको हानि भी हो सकती है.

बंदर को खुश देखना

अगर आप सपने में बंदर को खुश देखते हैं तो इसका अर्थ है को आपकी जिससे लड़ाई हुई थी, उससे अब मित्रता होने वाली है. यह सपना काफी अच्छा होता है, इसका अर्थ है कि आपके मान और सम्मान में वृद्धि होने वाली है.

बंदरों का झुंड देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में बंदरों का झुंड देखते हैं तो यह सपना काफी शुभ माना जाता है. इस सपने को देखने का अर्थ है कि आपको धन लाभ होगा. इसके साथ ही परिवार का सहयोग आपको मिलेगा.

बंदर को भागते हुए देखना

अगर आप सपने में बंदर को भागते हुए देखते हैं तो यह इस बात का संकेत है कि भविष्य में आपको नुकसान हो सकता है. संभव है कि आपको किसी बीमारी का सामना करना पड़े.

सपने में बंदर आपका पीछा करे

अगर सपने में बंदर आपका पीछा करता है तो यह इस बात का संकेत है कि जीवन में कोई ऐसी परिस्थिति आ सकती है कि जिससे आप बचना चाहते हैं. यह जीवन में आने वाली किसी बड़ी समस्या का संकेत भी होता है.

बंदर द्वार हमला कर देना

अगर सपने में बंदर आपके ऊपर हमला कर देता है तो इसका अर्थ है कि आपका कोई करीबी आपके साथ विश्वासघात कर सकता है. यह नकारात्मक परिस्थिति का संकेत होता है.

बच्चे के साथ बंदर देखना

सपने में बंदर अगर आपको बच्चे के साथ दिखता है तो यह शुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि जल्द आपको कोई खुशखबरी मिलने वाली है.यह भी हो सकता है कि आपके घर कोई नन्हे मेहमान का आगमन हो.

सपने में बंदर दिखे तो करें ये उपाय

अगर आपको सपने में बंदर ऐसी स्थिति में दिखाई दे, जिसका अर्थ खराब हो तो इसके नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए आपको हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

Related Articles
Next Story