आज मौज करेंगे इन 5 राशियों के लोग, धनलाभ का बन रहा है योग, पढ़िए आज का राशिफल

Daily Horoscope: ग्रहों और नक्षत्रों की चाल किसी व्यक्ति के भविष्य को तय करती है. आने वाला भविष्य कैसा होने वाला है, इसका आकलन ग्रहों की चाल के माध्यम से लगाया जा सकता है. ज्योतिष में भी इन्हीं ग्रहों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. राशिफल से आप भविष्य में घटित होने वाली घटनाओं का एक अनुमान लगा सकते हैं. ग्रहों की स्थिति की बात करें तो आज 3 अगस्त दिन शनिवार को ग्रहों के सेनापति मंगल देवगुरु बृहस्पति के साथ वृषभ राशि में विराजमान हैं.

चंद्रमा की राशि कर्क में आज के दिन ग्रहों के राजा सूर्य और स्वयं चंद्रमा विराजमान हैं. वहीं, सूर्य की राशि सिंह में ग्रहों के राजकुमार बुध और धन व ऐश्वर्य के दाता शुक्र बैठे हुए हैं. मायावी केतु कन्या में तो राहु मीन राशि में बैठा है. न्यायाधीश शनि अपनी राशि कुंभ में बैठे हुए हैं. आइए जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

आपके आलसी रवैये के कारण कार्यक्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं. आमदनी के अनुरूप ही व्यय करें, कार्य योजना के अनुसार कार्य नहीं हो पाएंगे. अपने विवेक से काम करें. दूसरों पर आश्रित रहना छोड़ दें.

वृषभ राशि

संतान की उन्नति से प्रसन्नता होगी. निजी जीवन में वाणी पर संयम रखें. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा, व्यापार में अवरोध आ सकते हैं. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद होंगे.

मिथुन राशि

आप अपने काम करने का तरीका बदलें. कुछ नया करें. पुराने मित्रों और रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है. व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा. जवाबदारी के कार्य ठीक से नहीं हो पाएंगे.

कर्क राशि

आज कलात्मक अभिव्यक्ति को प्रकट करने का अवसर मिलेगा. क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें. दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप करने से बचें. बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

सिंह राशि

कार्य सिद्धि से आत्मविश्वास बढ़ेगा. व्यापार में परिश्रम का पूरा फल नहीं मिलेगा. आमदनी में वृद्धि के योग बन रहे हैं. यात्रा हो सकती है, लेकिन परिश्रम अधिक करना होगा.

कन्या राशि

आपकी सूझबूझ से व्यापार व व्यवसाय अच्छा चलेगा. राजनीति के महत्वपूर्ण व्यक्तियों के संपर्क में आएंगे. कार्यस्थल पर आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही होंगे. पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा.

तुला राशि

आप किसी भी चीज को करने से पहले उसके हानि व लाभ के बारे में भी सोचें. बिना सोचे कार्य नहीं करें. व्यापार में अनुरूप लाभ होने की संभावना है. वाहन का प्रयोग सावधानीपूर्वक करें.

वृश्चिक राशि

आपकी मेहनत से सुख-संपन्नता के योग बनेंगे. विरोधी सक्रिय होंगे. समाज के लोग आपकी संतान की योग्यता व कुशलता से प्रभावित होंगे. परिवार में आपके निर्णय को स्वीकार किया जाएगा.

धनु राशि

आर्थिक मामलों में आपका निर्णय सही रहेगा. पिता से व्यवहार कमजोर रहेगा और वैचारिक मतभेद के कारण परिवार में कलेश होगा. व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा. नौकरी में अनुभवों का लाभ मिलेगा.

मकर राशि

कार्यस्थल पर सहयोगी वातावरण बना रहेगा. कारोबार में परिश्रम का उचित फल मिल सकेगा. परिवार में आपके कार्य की प्रशंसा होगी. पारिवारिक विवाद सुलझेंगे.

कुंभ राशि

प्रतियोगी परीक्षा में यश व सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर रुके कार्य पूरे होने के योग हैं. आपके अनुकूल काम होंगे. व्यापार अच्छा चलेगा. आय से अधिक व्यय होंगे.

मीन राशिPeople of these 5 zodiac signs will have fun today, there is a possibility of financial gain, read today's horoscope.

लंबे समय से रुकी हुईं व्यापारिक नई योजनाएं क्रियान्वित होंगी. आर्थिक लाभ होगा. भौतिक सुख-सुविधा पर बड़े खर्च संभव हैं. व्यक्तिगत समस्या हल होगी.

Related Articles
Next Story