Raviwar Ka Rashifal: वृषभ और कर्क राशिवाले दुश्मनों से रहें सावधान....

Aaj Ka Rashifal। Raviwar ka Rashifal। आज का राशिफल 23 जून 2024। हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि आज का राशिफल कैसा होगा। दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

मेष राशिफल

किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे। राजनीति में उच्च पद मिल सकता है. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. बौद्धिक कार्य में लोगों को उच्च सफलता एवं सम्मान मिलेगा. कार्य क्षेत्र में अधीनस्थ से निकटता बढ़ेगी. होटल व्यवसाय, कला अभिनय आदि से जुड़े लोगों को किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता एवं सम्मान प्राप्त होगा. लंबी यात्रा श्रेष्ठ नहीं है. पारिवारिक कलह कुघटना चक्र को जन्म दे सकती है।

वृषभ राशिफल

विरोधियों से सावधानी बरतें. धैर्य पूर्वक कार्य करें. दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव युक्त होने की संभावना अधिक रहेगी। अपने महत्वपूर्ण कार्य को सार्वजनिक न करें. समाज में तालमेल बनकर रहे. आपके गुप्त योजना को गुप्त रखने का प्रयास करें. बाकी ऐसा करते समय सावधानी बरतें. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों की व्यक्तिगत समस्याएं उभर सकती हैं. व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न व्यक्ति को व्यापार में अचानक लाभ होने की संभावना संभावना है. किसी वर्षों पुराने विवाद से निजात मिलेगी. खेल की दुनिया से जुड़े लोगों को उच्च सफलता एवं सम्मान मिल सकता है।

मिथुन राशिफल

कोई मनोकामना पूर्ण होगी. किसी अधूरे कार्य में सफलता मिलेगी. कार्य क्षेत्र में आई बाधा दूर होगी. किसी महत्वपूर्ण योजना अथवा अभियान की कमान आपको मिल सकती है. व्यापार में नए मित्र सहयोगी सिद्ध होंगे. किसी लंबी अथवा दूर देश की यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी में आपको अपने बॉस की अनुपस्थिति का लाभ मिलेगा. शिक्षा व्यवसाय के क्षेत्र में उन्नति प्राप्त होगी. विद्यार्थियों की अपने मनचाही जगह पर जाने की इच्छा पूर्ण होगी. माता-पिता के पूर्ण सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा. आध्यात्म में अभिरुचि रहेगी. रोजगार की तलाश पूरी होगी. भवन, भूमि ,खरीदने की योजना सफल होगी. आप किराए के मकान से निकाल कर अपने मकान में जाएंगे।

कर्क राशिफल

कार्य क्षेत्र में कुछ सुविधा होगी. नौकरी में कोई विरोधी आपके खिलाफ षड्यंत्र बचकर परेशान करने का प्रयास करेंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को भाषा को लेकर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. रोजगार व्यापार को लेकर कुछ चिंताएं बनी रहेगी. व्यापार में किसी परिजन के कारण धन हानि हो सकती है. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी किसी अन्य को देने की बजाय इस कार्य को स्वयं करें. कार्य व्यवसाय में भावनाओं की बजाय अपने बुद्धि विवेक को अधिक महत्व दें. राजनीति में आपके प्रभावपूर्ण भाषण की सराहना होगी. सगे संबंधियों,इष्ट मित्रों के साथ मिलकर कार्य करने से लाभ होने की संभावना रहेगी।

सिंह राशिफल

कार्य क्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. आप हर स्थिति में अपने कार्यों के प्रति गंभीरता बरतें. रुके हुए कार्य सिद्ध होने की संभावना है. संयम बनाए रखें. कार्य क्षेत्र के संबंध में जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न ले. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से प्रोत्साहन प्राप्त होगा. उद्योग धंधे में विस्तार की योजना सफल होगी. अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. अधिक धन सोच समझकर खर्च करें. नौकरी की तलाश में इधर से उधर भटकना पड़ेगा. आप नाकारात्मक लोगों से बचें. आप पर कोई झूठा आरोप लग सकता है।

कन्या राशिफल

किसी परीक्षा अथवा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े लोगों को उनके लेखन कार्य के लिए अपने बॉस से सराहना प्राप्त होगी. विद्यार्थियों की अध्ययन में अभी रुचि रहेगी. व्यापार में मित्रों का सहयोग मिलेगा. कार्य क्षेत्र में आपके कुशल प्रबंधन की सराहना होगी. राजनीति में नए सहयोगी बनेंगे. नौकरी में किसी महत्वपूर्ण कार्य को विशेष सावधानी से करें. अन्यथा काम बिगड़ने से आपकी नौकरी पर आंच आ सकती है. वाहन खरीदने की अभिलाषा पूर्ण होगी. नए उद्योग धंधे की योजना सफल होगी. सामाजिक कार्यों में अभिरुचि रहेगी. यात्रा में सुख एवं आनंद प्राप्त होगा. भूमि, भवन, वाहन आदि के क्रय विक्रय से धन लाभ होगा।

तुला राशिफल

संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा किसी मित्र के सहयोग से दूर होगी. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. नौकरी में अधीनस्थ से घनिष्ठता बढ़ेगी. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. कला, अभिनय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को सफलता एवं सम्मान प्राप्त होगा. राजनीति में किसी विशिष्ट व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा. उद्योग धंधे की योजना को आपको कुछ विश्वासपात्र लोगों तक ही सीमित रखें. आपके विरोधी एवं शत्रुओं को भनक लगने पर भी उसमें कुछ विघ्न बाधा डाल सकते हैं. राजनीति में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने से प्रभाव बढ़ेगा।

वृश्चिक राशिफल

मां से अचानक मतभेद हो सकते हैं. कृषि संबंध कार्य में विलंब से मन खिन्न रहेगा. राजनीति में आपको अपेक्षित जन सहयोग मिलेगा. जिससे राजनीतिक क्षेत्र में वर्चस्व स्थापित होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में परिजनों से अपेक्षित सहयोग न मिलने से काम रुक जाएगा. वाहन तीव्र गति से न चलाएं. सुख सुविधा की ओर अधिक ध्यान रहेगा. व्यापार में अपना मन लगाएं. आपको सफलता अवश्य मिलेगी. किसी के बहकावे में ना आए. अन्यथा जमा जमाया व्यापार बर्बाद हो सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में कोई विश्वास पात्र व्यक्ति अपने बयान से मुकर सकता है. जिससे आपका केस कमजोर हो सकता है. कृषि कार्य में विभिन्न बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशिफल

आपकी वाणी एवं सादगी पूर्ण व्यवहार लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा. राजनीति में जोश एवं प्रभावशाली भाषण के लिए आपको उच्च पदस्थ लोगों से सराहना प्राप्त होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलने से आपके मनोबल एवं साथ में वृद्धि होगी. उच्च अधिकारी से दिशा निर्देश मिलेगा. किसी बड़े कार्य को करने में सफलता प्राप्त करेंगे. जिससे कार्य क्षेत्र में चारों तरफ आपकी ही प्रशंसा और सराहना होगी. व्यापार के संबंध में आपको यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त होगा. नवीन व्यापार शुरू कर सकते हैं. निर्माण संबंधी कार्य गति पकड़ेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होगी. कारागार में बंद लोगो को कारागार से मुक्ति मिलेगी. नौकरी में नौकर चाकर का सुख बढ़ेगा।

मकर राशिफल

सामान्य सुख सहयोग आदि प्राप्त होने की संभावना रहेगी. महत्वपूर्ण कार्य में सोच समझकर निर्णय लें. अधिक जल्दबाजी में विशेष रूप से कार्य क्षेत्र के संबंध में कोई बड़ा निर्णय न ले. लंबी दूरी की यात्रा में सावधानी रखें. किसी व्यक्ति पर विश्वास न करें. अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. घर परिवार में भौतिक सुख संसाधनों में वृद्धि होगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ आपसी मतभेद आदि भर सकते हैं. लघु यात्राओं के योग बनेंगे. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन कुछ कठिनाइयों से युक्त रहेगा. व्यापार में आय बढ़ाने की प्रयास सफल होंगे. नौकरी में अधीनस्थ से निकटता बढ़ेगी. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी आपको मिल सकती है. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के क्षेत्र में संघर्ष करना पड़ेगा।

कुंभ राशिफल

दिन आपके लिए सामान्य लाभ एवं उन्नति कारक रहेगा. दिन के पूर्वाद में स्थिति कुछ सकारात्मक रहेगी. दिन के उत्तराद में स्थिति संतोषजनक होने की कम संभावना रहेगी. संयम रखें. अनावश्यक वाद विवाद आदि में न पड़े. अधिक लोभ लालच वाली स्थिति से बचें. अर्थात मान सम्मान आदि कम हो सकता है. इष्ट मित्रों के साथ अधिक सकारात्मक व्यवहार कम रहेगा. अध्ययन की दृष्टि से आज का दिन विद्यार्थियों के लिए शुभ रहेगा. शत्रु पक्ष की ओर से हर संभव सावधानी रखें. वह आपकी कमजोरी का लाभ उठाने की कोशिश कर सकते हैं. धार्मिक कृत्य पूजा पाठ आदि में रुचि में वृद्धि होगी।

मीन राशिफल

आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा. नए व्यापार की शुरुआत अच्छी होगी. नौकरी में कार्य करने की शैली चर्चा का विषय रहेंगी. विद्यार्थी वर्ग के लिए अध्यन में आ रही बाधा से मुक्ति मिलेगी. राजनीति में कोई बड़ी भूमिका निभाने को मिल सकती है. उद्योग धंधे में आ रही समस्या का समाधान होगा. किसी परिजन के सहयोग से दूर होगा. धार्मिक कार्य में लगे लोगों को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त होगी. समाज में आपका प्रभाव पड़ेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को अपने कार्यों पर अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. व्यापार में नए अनुबंध होंगे. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. भूमि ,भवन, वाहन आदि खरीदने की अभिलाषा पूर्ण होगी. शासन सत्ता से लाभ होगा. निर्माण संबंधी कार्य गति पकड़ेगा. व्यापारिक यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story