Saptahik Rashifal: जून के आखिरी सप्ताह में चमकेगी इन राशियों की किस्मत

23 June to 29 June 2024 Saptahik Rashifal: जून का चौथा सप्ताह ग्रह गोचर के लिहाज से बेहद खास है। 15 जून को सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश कर चुके हैं, 29 जून को बुध कर्क राशि में प्रवेश करेंगे और शनि वक्री हो जाएंगे। इससे 5 राशियों को व्यापार में तरक्की, करियर में सफलता और धन लाभ के संकेत हैं। साप्ताहिक राशिफल में जानिए तुला से मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह (Weekly Horoscope Career Sun Transit)

मेष राशि

नौकरी/व्यापार: करियर-कारोबार को आगे बढ़ाने के बहुत सारे अवसर प्राप्त होंगे। मनचाही सफलता पाने के लिए बहुत मेहनत और पूरे मन से प्रयास करना पड़ेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। यात्राएं हो सकती है। बेवजह किसी से वाद-विवाद हो सकता है। पड़ोसी से लड़ाई होगी। संभलकर रहेँ। आज इलेक्ट्रॉनिक चीजों से दूर रहे। कोई दुर्घटना हो सकती है।

धन/आर्थिक स्थिति: इस सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक स्थिति कुछ तनावपूर्ण बनी रहेगी. आर्थिक लेन-देन में अकारण वाद विवाद हो सकता है. जमा पूंजी धन अकारण व्यर्थ कार्य पर खर्च करना पड़ सकता है.

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: आपके प्रेम संबंध विवाह का रूप ले सकते हैं। इस समय आपके प्रेम संबंध आपके लिए सौभाग्यदायक हो सकते हैं।

स्वास्थ्य: भोजन सावधानी से करें। अपनी सेहत का ध्यान रखें।

शुभ तारीख: 25, 27

उपाय: मंगलवार और शनिवार को नियमित रूप से हनुमान जी का दर्शन-पूजन करें।

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

वृषभ राशि

नौकरी/व्यापार: फिल्म, फैशन वर्ल्ड, ग्राफिक्स व वेब डिजाइनिंग जैसे क्षेत्रों में भी हाथ आजमा सकते हैं। वृष राशि के जातक के लिए इस सप्ताह पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा। शरीर में आलस्य बना रहेगा। किसी से बेवजह का विवाद परेशानी का कारण बन सकता है। जातक के आज घर के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य से मनमुटाव हो सकता है। मानसिक तनाव बढ़ेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

धन/आर्थिक स्थिति: आर्थिक दृष्टिकोण से मध्यम रहेंगे।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: परिवार वाले आपके प्रेम संबंधों में कुछ अड़चन पैदा करेंगे

स्वास्थ्य: सेहत उत्तम रहेगी।

शुभ तारीख: 28, 29

उपाय: शुक्र स्त्रोत का पाठ करें।

भाग्यफल: 10 में से 7 अंक

मिथुन राशि

नौकरी/व्यापार: आपके प्रमोशन के भी आसार हैं। भाग्य से लाभ व सहायता मिलेगी। दोस्तो के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। जीवनसाथी के साथ भी मौज-मस्ती करेंगे। नौकरी में को आपका बुरा सोच रहा है सावधान रहे। खेल-कुद में नाम होगा। कला के क्षेत्र में कुछ अलग करेंगे। आज मनोरंजन में भी समय बिताएंगे।आपको नई नौकरी मिलने के भी आसार हैं। ऑफिस हो या घर अपने व्यवहार व वाणी में विनम्रता रखें।

धन/आर्थिक स्थिति: पैसे कमाने के नए अवसर भी मिलेंगे। किसी भी तरह का कोई मौका अपने हाथ से जाने नहीं दें।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: जो लोग अपने प्रेम का इज़हार करना चाहते हैं तो उन्हें सक्सेस ज़रूर हासिल होगी।

स्वास्थ्य: दिल की बीमारी या ब्लडप्रेशर से ग्रसित लोग अपना विशेष ध्यान रखें।

शुभ तारीख: 29, 27

उपाय: ॐ गं गणपतये नम: का जाप प्रतिदिन 108

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

कर्क राशि

नौकरी/व्यापार: पेंटिंग, फाइन आर्ट, वाटर एंड इरिगेशन, बॉटनी आदि सेक्टर्स में आप काम बड़ी आसानी से पा सकते हैं। सप्ताह इस राशि के जातकघर के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा। कामकाज में दिक्कतें आ सकती है। मानसिक तनाव बढ़ेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। पत्नी के साथ शॉपिंग करेंगे। इससे मूड अच्छा होगा। पड़ोसी की मदद करेंगे। बच्चों के साथ समय बिताएंगे।

आपको विदेश जाने के मौके भी मिल सकते हैं। बिजनेस रफ्तार पकेड़गा।

धन/आर्थिक स्थिति: नवीन संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी.

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: कोई आपके विवाह या प्रेम संबंधों में दखलंदाजी की कोशिश कर सकता है।

स्वास्थ्य: अपने डेली रूटीन में थोड़ा सा बदलाव करें।

शुभ तारीख: 27, 28

उपाय: शनिवार संध्या समय में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

भाग्यफल: 10 में से 7 अंक

सिंह राशि

नौकरी/व्यापार: बिजनेस में बड़े डिसीज़न या नई प्लानिंग करें। सफलता जरूर मिलेगी। विदेश जाने के मौके भी मिल सकते हैं। कामकाज में लाभ होगा। पारिवारिक सुख अच्छा प्राप्त होगा। बिजनेस में यात्रा होगी। लाभ मिलेगा। लेकिन मेहनत करनी होगी। बच्चों के लिए समय निकालें। मूवी देखेंगे। विद्यार्थियो को पढ़ाई में सफलता हाथ लगेगी।

धन/आर्थिक स्थिति: अचानक से कोई उपहार मिलेगा, जो खुशी को दोगुना कर देगा। नवीन संपत्ति खरीदने की दिशा में प्रयासरत रहेंगे.

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: प्यार और नए रिश्ते बनाने के लिहाज से समय काफी अच्छा रह सकता है। संबंधों के लिए बहुत ही शुभ परिणाम देने वाले हो सकते हैं।

स्वास्थ्य: मौसम में बदलाव से भी आपकी हेल्थ प्रभावित हो सकती है। जिन लोगों को डायबिटीज की समस्या है उन्हें इस समय अपने ऊपर पूरा ध्यान रखना चाहिए।

शुभ तारीख: 24, 28

उपाय: ॐ ह्राँ ह्रीँ ह्रौं स: सूर्याय नम:

भाग्यफल: 10 में से 9 अंक

कन्या राशि

नौकरी/व्यापार: व्यापार में लाभ और नौकरी में पदोन्नति के साथ आपको अपने वर्कप्लेस में उपलब्धियां पाने के लिए पुरस्कृत भी किया जा सकता है। घर में खुशनुमा माहौल बना रहेगा। अचानक किसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है। ऑफिस में आपकी आलोचना होगी। संभल कर रहें। सेहत का ख्याल रखें। माता-पिता की सेवा करें। बच्चों के लिए खिलौने खरीदेंगे।

धन/आर्थिक स्थिति: सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर बड़ी धन राशि खर्च कर सकते हैं। भवन या वाहन खरीदने की सोच रहे थे तो यह कामना पूरी हो सकती है।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: आपके दांपत्य जीवन में मधुरता का अभाव हो सकता है फिर भी परेशान न हों और बुद्धिमत्ता से काम लें। प्रभु की कृपा से सब ठीक हो जाएगा।

स्वास्थ्य: सेहत का ध्यान रखें।गर्भवती महिलाओं को नियमित रूप से अपना चेक-अप कराते रहना चाहिए।

शुभ तारीख: 25, 26

उपाय: रोज सुबह मां लक्ष्मी का स्मरण करें या हो सके तो लक्ष्मी चालीसा का पाठ कर लें।

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

तुला राशि

तुला राशिफल की गणना के अनुसार यह सप्ताह किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है। अचानक किसी से वाद-विवाद हो सकता है। क्रोध बढ़ेगा। नौकरी से संबंधित यात्रा विफल रहेगी। ऑफिस में भी मायूसी हाथ लगेगी। बिजनेस सामान्य रहेगा। दोस्तो आपके स्वभाव का फायदा उठाएंगे।

नौकरी/व्यापार: कारोबारी दशा ठीक-ठाक, सफलता साथ देगी, तेज-प्रभाव बना रहेगा

धन/आर्थिक स्थिति: आर्थिक रूप से मजबूत रहेगा। पैसे कमाने के कई नए मौके मिलेंगे।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: किसी खास परिजन से कहसुनी हो सकती है। दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है। बच्चों को घरेलू मामलों से दूर रखें।

स्वास्थ्य: ट्रैवलिंग पर जा रहे हैं तो सेहत का खास ख्याल रखें।

शुभ तारीख: 23, 28

उपाय: हनुमान जी को लाल चोला चढ़ाएं।

भाग्यफल: 10 में से 7 अंक

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक इस सप्ताह शिक्षा -प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता अर्जित करेंगे। यात्राएं हो सकती है। आपका या घर में किसी का स्वास्थ्य खराब होगा। नौकरी में किसी की नहीं सुनेंगे। हो सकता है आज आपकी अच्छी खासी नौकरी थूट सकती है। बिजनेस में किसी पर भरोसा हानि देगा।

नौकरी/व्यापार: मेडिकल, मशीनरी आदि से जुड़े काम भी आपके लिए उपयुक्त हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगो के लिए यह समय अच्छा ही रहेगा। सत्ता और सरकार से जुड़े लोगों से लाभ होगा।

धन/आर्थिक स्थिति: निवेश करने से पहले किसी की राय जरूर लें। पैसों को लेकर स्थिति थोड़ी बिगड़ सकती है।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: आपके दांपत्य रिश्ते पहले की अपेक्षा और अधिक मज़बूत होते चले जाएंगे। फैमिली के साथ लंच या डिनर पर जा सकते हैं।

स्वास्थ्य: शारीरिक कष्टों की बजाए मानसिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है।

शुभ तारीख: 28, 29

उपाय: मंगलवार का व्रत रखकर 7 अपाहिजों को भोजन कराए शुभ रहेगा.

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

धनु राशि

इस सप्ताह इस राशि के जातक के सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में प्रसिद्धि मिलेगी। परिवार एवं दांपत्यजीवन में सुख- संतोष रहेगा। रोमांस के लिए दिन बढ़िया है। मौज-मस्ती और मनोरंजन से भागीदारी में लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा मेल-जोल रहेगा।

नौकरी/व्यापार: अपने बिज़नेस में आपको बड़े बिजनेसपर्सन्स और डेवल्पर्स से मिलने के मौके भी मिल सकते हैं जो आपके काम में आपकी मदद भी कर सकेंगे।

धन/आर्थिक स्थिति: लेन-देन से संबंधित मामला अपनी देख-रेख में करवाएं। सप्ताह के आरंभ में आपकी आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव रहेगा.

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: जीवनसाथी की सेहत की चिंता सताएगी। प्रेम प्रसंगों को आप विवाह का रूप देने का प्रयास कर सकते हैं

स्वास्थ्य: पेट की समस्याएं उभर सकती हैं। प्रात: काल में सूर्य नमस्कार करें

शुभ तारीख: 26, 27

उपाय: बृहस्पतिवार केले के पेड़ की जड़ में जल अर्पित करें

भाग्यफल: 10 में से 6 अंक

मकर राशि

इस सप्ताह इस राशि के जातक परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम होगा। कामकाज अच्छा बना रहेगा। जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। बिजनेस की शुरुआत करें। लाभ होगा। किसी इवेंट् में आपका बोलबाला रहेगा। आपके स्टाइल को लोग कैरी करेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय बढ़िया है।

नौकरी/व्यापार: करियर में स्थिति बेहतर होगी। व्यवसाय करने वाले लोगों को इस समय मनचाहा लाभ होगा। बाजार में फंसा पैसा अचानक से निकल आएगा। सत्ता सरकार से जुड़े मामलों में भी लाभ होंगे।

धन/आर्थिक स्थिति: धन लाभ के लिए अच्छा. बाजार में फंसा पैसा अचानक से निकल आएगा।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: घर-परिवार से जुड़े मामलों को लेकर बड़े फैसले लेने पड़ेंगे। दांपत्य संबंध में बंधने के लिए यह समय बहुत ही अनुकूल है।

स्वास्थ्य: मांस पेशियों में कमजोरी का अनुभव हो सकता है। सतर्क रहिए।

शुभ तारीख: 23, 29

उपाय: हनुमान जी के दर्शन-पूजन करें और इसके साथ ही उनके बाएं पैर से सिंदूर लेकर तिलक लगाएं।

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

कुंभ राशि

इस राशि के जातक कामकाज में लाभ होगा। दोस्तों का का अच्छा सहयोग मिलेगा। शरीर में उर्जा बनी रहेगी। नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। बिजनेस की शुरुआत आज ना करें। यात्रा से बचें। पढ़ाई में सफलता हाथ नहीं लगेगी। परिवार व बच्चों के साथ अच्छा समय बितेगा।

नौकरी/व्यापार: काम दूसरों के भरोसे छोड़ने की बजाय स्वयं करने का प्रयास करें । गुप्त शत्रुओं से बेहद सावधान रहने की जरूरत रहेगी, छवि को खराब करने का प्रयास भी कर सकते हैं।

धन/आर्थिक स्थिति: विदेशी या विदेशी परिजनों से धन की प्राप्ति हो सकती है। जीवनसाथी को रोजगार मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: प्रेम संबंधों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपके प्रेम संबंध को विवाह में बदलने की बात हो सकती है।

स्वास्थ्य: पेट संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। सावधानी बरतें और माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

शुभ तारीख: 24, 25

उपाय: शनिवार के दिन बंदरों को गुड़ व चना खिलाएं।

भाग्यफल: 10 में से 6 अंक

मीन राशि

सप्ताह इस राशि के जातक का लोगों के साथ मेलजोल बढ़ेगा। मन प्रसन्न रहेगा। संगति पर ध्यान रखें। कामकाज स्थिर रहेगा। परिवार के साथ तनाव के बाद भी प्रेम बना रहेगा। पत्नी का साथ आपको सफल बनाएगा। संतान की तरफ से खुशखबरी मिलेगा।

नौकरी/व्यापार: नौकरी करने वालों के लिए शुभ। ऑफिस में लिए गए कुछ महत्वपूर्ण प्रयास सफल साबित होंगे। आपके प्रमोशन के भी आसार बनते दिख रहे हैं।

धन/आर्थिक स्थिति: सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर बड़ी धन राशि खर्च कर सकते हैं। अगर लंबे समय से भूमि-भवन या वाहन खरीदने की सोच रहे थे तो इस माह यह कामना पूरी हो सकती है।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी के पल बिताएंगे। हमसफर के साथ लंबी या छोटी यात्रा पर निकल सकते हैं।

स्वास्थ्य: सेहत आपकी अच्छी रहेगी। माता की सेहत में सुधार आएगा।

शुभ तारीख: 27, 29

उपाय: एक रोटी में थोड़ा सा मीठा मिलाकर गाय को खिलाएं।

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story