Shukrwar Ka Rashifal: वृषभ राशिवालों को आज रहना होगा सचेत, मेष और कर्क सहित तीन राशियों को आज मिलेगा धनलाभ

14 June 2024 Ka Rashifal: 14 जून को ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। अष्टमी तिथि शुक्रवार रात 12 बजकर 4 मिनट तक रहेगी। 14 जून को शाम 7 बजकर 9 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। साथ ही शुक्रवार को पूरा दिन पूरी रात पार कर के शनिवार सुबह 8 बजकर 15 मिनट तक उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा 14 जून को धूमावती जयंती है। साथ ही 14 जून को रात 12 बजकर 28 मिनट पर सूर्य मिथुन राशि मे प्रवेश करेंगे।

मेष (Aries)

आज आपके जीवन में कुछ करने की इच्छा बहुत तीव्र रहेगी और आपको अपने जुनून और सपनों की ओर बढ़ने की शक्ति देगी।आज आप कोई संपत्ति खरीद सकते हैं। स्वास्थ्य और धन की स्थिति में सुधार होगा। निजी जीवन में मजबूती आएगी।अपने साथी के साथ अपनी भावनाएँ साझा करें और उन्हें ख़ास महसूस कराएँ।

वृषभ (Taurus)

आज क्रिएटिव योजनाओं में खुद को शामिल करने से आपकी छिपी हुई प्रतिभा सामने आएगी। एक्टिंग क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों का दिन बहुत हेक्टिक रहेगा।आप बच्चों के साथ बहुमूल्य समय का आनंद लेकर अपना अकेलापन दूर करें। छात्रों को पूर्व ज्ञान कई परीक्षा में काम आएगा। शेयर मार्केट में आपके पुराने शेयरों का रेट आज बढ़ा हुआ रहेगा।आज अपने लव पार्टनर का हाथ थामते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप उसे असुरक्षित महसूस न कराएं। मानसिक रूप से स्वस्थ रहें और अपनी सेहत पर विशेष तौर पर ध्यान रखें।

मिथुन (Gemini)

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन खर्चीला होगा। सेहत में सुधार आएगा, लेकिन बाहर जाने से बचें। लोगों से कम मिलें।अधूरे काम पूरे होंगे। मायके से लाभ मिलेगा और अच्छे समाचार मिल सकते हैं। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं। परिवार में जीवनसाथी और बच्चों के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

कर्क (Cancer)

आपकी दिनचर्या में कुछ बदलाव होने की संभावना है और आप खुद को बहुत ही शालीनता से उनके अनुकूल ढाल लेंगे। आपका जिद्दी रवैया आज आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। प्रेम जीवन में मजबूती आएगी। स्वास्थ्य के लिहाज से स्थिति में सुधार होने की संभावना है। आर्थिक रूप से भी स्थिति मजबूत होगी क्योंकि बड़ी मात्रा में धन आने की उम्मीद है।

सिंह (Leo)

आपकी दिनचर्या में कुछ बदलाव होने की संभावना है और आप खुद को बहुत ही शालीनता से उनके अनुकूल ढाल लेंगे। आपका जिद्दी रवैया आज आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।प्रेम जीवन में मजबूती आएगी। स्वास्थ्य के लिहाज से स्थिति में सुधार होने की संभावना है। आर्थिक रूप से भी स्थिति मजबूत होगी क्योंकि बड़ी मात्रा में धन आने की उम्मीद है।

कन्या (Virgo)

आज आप जल्दबाजी में रहेंगे और इस प्रक्रिया में खुद को शारीरिक रूप से चोटिल कर सकते हैं। आर्थिक रूप से आप आगे बढ़ेंगे क्योंकि किसी तरह की परियोजना आपको अतिरिक्त आय प्रदान करेगी।नए अवसर आपके सामने आएंगे। आपका जोश और उत्साह आपको अपना भाग्य खुद चुनने के लिए प्रेरित करेगा।रोमांटिक जीवन की बात करें तो आपके पास निराश होकर चले जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है क्योंकि इस क्षेत्र में कोई बदलाव अपेक्षित नहीं है।

तुला (Libra)

आज कार्यस्थल पर अपने कर्मचारियों का पूरा उपयोग करने के लिए आपको एक अनुकूल, रोमांचक और पुरस्कृत वातावरण प्रदान करना होगा।माता-पिता का प्यार आपको अच्छी आदतें विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। कंप्यूटर क्षेत्र में छात्रों को अपना करियर बनाने का प्रयास करना चाहिए।आर्थिक किस्मत तभी चमकेगी जब आप अवसर का सर्वोत्तम उपयोग करेंगे। आप अपने लव पार्टनर की अनुपस्थिति में भी प्यार की खुशबू महसूस करेंगे।

वृश्चिक (Scorpio)

वृश्चिक राशिवाले धार्मिक एवं मांगलिक कामों में व्यस्त रहने वाला है। आज जातक के भाग्योदय के प्रबल योग हैं। भाग्य के साथ सभी काम पूरे होंगे।नौकरी में साथ काम करने वालों का सहयोग प्राप्त होगा। बीमार व्यक्ति को रोग से मुक्ति मिलेगी।

धनु (Sagittarius)

धनु राशि वाले आज अनुकूल रहेगा। तन-मन से स्वस्थ होकर काम कर पाएंगे, जिससे कार्य में उत्साह एवं ऊर्जा अनुभव करेंगे।घर की साज-सज्जा से कायापलट करने के लिए नई योजना बनाएंगे। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा।

मकर (Capricorn)

आज आप अपने व्यवसाय में कोई ना कोई परेशानी महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी डीलर की रजिस्ट्री का कार्यक्रम कैंसिल हो जाएगा।घर पर कुछ भी करने से पहले परिवार के हितों को सर्वोपरि रखें। छात्र पढ़ने के लिए किताबें खरीदेंगे। यह आपको निवेश तकनीकों को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

कुंभ (Aquarius)

आप जो मेहनत लंबे समय से कर रहे हैं, उसका आज आपको फल मिलेगा। आपके निजी जीवन में खुशहाली आने की संभावना है।परिवार के किसी सदस्य से कोई अच्छी खबर मिलने से आप खुश हो सकते हैं। इस वजह से आप मानसिक तनाव से गुजर सकते हैं, इसलिए शांत रहने की कोशिश करें और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।आर्थिक रूप से आज चीजें आपके पक्ष में रहेंगी।

मीन (Pisces)

आज आपकी मुलाकात कुछ नए व्यवसायियों से होगी। आज आपको संतान पक्ष से कुछ निराशा मिलने की संभावना है।किसी दूसरे व्यक्ति की सफलता में बाधा बनना आपके बुरे कर्मों की सूची में इज़ाफ़ा करना है। आज आपको निजी और पेशेवर जीवन दोनों में कुछ कठिन निर्णय लेने पड़ सकते हैं।परिवार में वाद-विवाद का माहौल बन सकता है, जिससे मन खिन्न हो सकता है। संयम पूर्वक कार्य करें। अनेक प्रकार की चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story