Aaj ka Rashifal: सिंह राशि में बुध-शुक्र-चंद्र का जमावड़ा, वृष वाले महिलाओं को लेकर रहें सतर्क, पढ़ें राशिफल

Today Horoscope 5 August 2024 : 5 अगस्त सोमवार के दिन आश्लेषा नक्षत्र और व्यतिपात योग है. चंद्रमा दोपहर करीब तीन बजे तक कर्क राशि में रहेंगे उसके बाद वह सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. जहां उनके स्वागत के लिए बुध और शुक्र पहले से विराजमान होंगे. बुध, शुक्र और चंद्रमा का साथ इस राशि के लोगों के साथ अन्य राशि के लोगों के दिन को भी बनाएगा शानदार. ज्‍यो‍तिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष दैनिक राशिफल- मेष राशि के लोगों के कार्यस्थल का वातावरण अस्त व्यस्त रहेगा, बॉस एकदम से काम की डिमांड कर सकते हैं. एकल व्यापारी वर्ग के लिए दिन कुछ चुनौतीपूर्ण हो सकता है, कार्यभार ज्यादा रहने वाला है. भाई बहनों के साथ संबंध मजबूत रखने की कोशिश करें, क्योंकि कुछ काम उनकी मदद से ही पूरे होंगे. घर में अपना पक्ष रखें लेकिन अन्य लोगों की बातों को भी सुनने के बाद ही कोई फैसला ले. कब्जियत की समस्या से परेशान होना पड़ सकता है, खाने-पीने में विशेष सावधानी रखें पेट की समस्या अन्य बीमारियों को जन्म दे सकती है.

वृष दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों के कार्यस्थल पर प्रतिस्पर्धा का माहौल रहेगा, कंपटीशन करें लेकिन अनुचित कार्यों से दूर रहें. ग्रहों की चाल विपरीत रहने से कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए संघर्ष ज्यादा करना पड़ सकता है. युवा वर्ग का मनोरंजन से जुड़े कामों में समय व्यतीत होगा, दिन का आधे से ज्यादा समय घर के बाहर ही व्यतीत होने की संभावना है. घर की महिलाओं को नाराजगी का मौका न दें, फिर चाहे वह आपकी मां, बहन या जीवनसाथी ही क्यों न हो. मौसमी बदलाव के अनुसार दिनचर्या में भी बदलाव लाना होगा, अन्यथा सेहत नरम हो सकती है.

मिथुन दैनिक राशिफल- मिथुन राशि के लोग पूर्व के अनुभवों का इस्तेमाल करते हुए बेहतर तरीके से काम करने में सफल होंगे. व्यापारिक स्थिति सामान्य रहेगी, आय और व्यय दोनों बराबर मात्रा में होने की संभावना है. युवा वर्ग की बात करें तो काम को बेहतर बनाने के लिए अपनी कमियों को दूर करने पर फोकस करें. माँ या मौसी के साथ आपका रिश्ता पहले से और मजबूत होगा, सब मिलकर किसी मंदिर दर्शन करने के लिए जा सकते हैं. नींद बहुत आने वाली है, यदि देर रात तक जागने की आदत है तो उसमें सुधार लाने का प्रयास करें.

कर्क दैनिक राशिफल - इस राशि के लोग दिन के मध्य से किसी विशेष कार्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं, चिंता को खत्म करने के लिए सीनियर का सहयोग ले. व्यापारी वर्ग को दिखावे की प्रवृत्ति से बचना होगा क्योंकि इससे आपका ही नुकसान हो सकता है. पिछले कुछ समय से चल रही मानसिक उथल-पुथल को शांत करने के लिए सुबह जल्दी उठकर योग, प्राणायाम और मेडिटेशन करें. खर्च पूरे करने के लिए बचत भी खर्च करनी पड़ सकती है, आज के दिन मेहमानों का आना-जाना भी हो सकता है. स्वास्थ्य आज सही रहने वाली है, फिर भी आपको बहुत ज्यादा मेहनत वाले कार्य से बचना चाहिए.

सिंह दैनिक राशिफल- सिंह राशि के लोगों को बॉस बनकर काम करने का मौका मिलेगा, बॉस की अनुपस्थिति में उनके हिस्से के सभी काम आपको करने पड़ सकते हैं. व्यापारी वर्ग को कानूनी और निवेश संबंधी कार्यों में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है, इसके बाद भी आपके कार्य पूरे होंगे. लोग अपने मतलब के लिए आपके साथ दिखावे बाज़ी का व्यवहार कर सकते हैं, चतुर चालाक लोगों से सावधानी रहने की जरूरत है. सचेत रहें, सजग रहें. किसी भी विशेष मुद्दे पर निर्णय लेने से पहले परिवारजनों की राय अवश्य ले. कमर और जोड़ों के दर्द से परेशान हो सकते हैं, इसलिए बहुत ज्यादा पैदल चलने से बचना चाहिए.

कन्या दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों के सहयोगियों संग तालमेल में कमी होने से कार्यों को पूरा करने में कुछ विलंब हो सकता है. मित्र के सहयोग से रुके हुए कार्य को गति मिलेगी, इसलिए उनसे संपर्क करके अपनी समस्या जरूर बताएं. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े युवा वर्ग को थोड़ा संभलकर कार्य करने की जरूरत है, दामन पर दाग लग सकता है. व्यर्थ की बातों पर भाई बहनों के साथ बहसबाजी होने की आशंका है, जिसमें दोषी आप को ठहराया जा सकता है. स्किन और बालों की केयर के लिए हर्बल चीजों का प्रयोग करें, बाजारी चीजों से साइड इफेक्ट होने की आशंका है.

तुला दैनिक राशिफल- तुला राशि के सरकारी कर्मचारी अपने काम के प्रति ईमानदार बने, रिश्वत लेकर काम करने की भूल तो बिलकुल न करें क्योंकि इस समय नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है. रिटेल व्यापारियों को डिस्प्ले पर ज्यादा फोकस करना है, तभी ग्राहक आपकी दुकान की ओर आकर्षित होंगे. विद्यार्थी वर्ग के लिए आज के दिन पढ़ाई से संबंधित समस्याओं को दूर करना आसान होगा. जीवनसाथी की सेहत को लेकर सतर्क रहें, उनकी दिनचर्या का ध्यान रखें. एसिडिटी की समस्या की वजह से पीठ में दर्द हो सकता है, तत्काल इसका इलाज करे.

वृश्चिक दैनिक राशिफल- इस राशि के लोग कोई भी फैसला लेने में बहुत अधिक समय न लें, अन्यथा अवसर से चूक सकते हैं. ग्राहक डिमांड को ध्यान में रखते हुए मैन्युफैक्चरिंग कराए, जिससे माल की खपत ज्यादा बढ़े. पार्टनर को समय कम देना, उनसे बात न करना जैसे बातों के कारण वह आपसे नाराज हो सकते हैं. महंगे सामान सोना-चांदी या कोई बड़ा इलेक्ट्रॉनिक सामान भी खरीद सकते हैं. सेहत को ध्यान में रखते हुए मीठी चीजों का सेवन कम से कम करें, साथ ही नियमित रूप से एक्सरसाइज भी करें.

धनु दैनिक राशिफल- धनु राशि के लोग आय के स्रोत को कैसे बढ़ाया जाए, इस बात को लेकर काफी परेशान दिखेंगे. आज के दिन व्यापारिक स्थिति अच्छी रहेगी, कमाई इतनी होगी कि खर्चों के बाद बचत भी कर सकेंगे. युवा वर्ग वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें, लंबी दूरी की यात्रा अपने वाहन करने से बचें. नाना-नानी या दादा-दादी से यदि बहुत दिन से मिलना नहीं हुआ है, तो आज मिलकर उनसे उनका हाल-चाल लेने की कोशिश करें. आंखों में इंफेक्शन हो सकता है, इसलिए चश्मा जरूर पहनें साथ ही कोई अच्छा आई ड्रॉप भी प्रयोग करें.

मकर दैनिक राशिफल - इस राशि के जो लोग ट्रेवलिंग की जॉब करते हैं, उनके लिए दिन थकान भरा रहेगा. व्यापारी वर्ग को भाग्य का साथ मिलेगा, सभी योजनाएं अच्छे से काम करेंगी और लाभ भी मिलेगा. गुरु के संपर्क में रहे, कोई भी बड़ा निर्णय गुरु सहमति के बिना बिलकुल भी न लें. पड़ोसियों की बातों को नजरअंदाज कर सकते हैं, ऐसा करना आपकी सामाजिक छवि के लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है. भूख न लगना, बदन दर्द होना जैसी छोटी-छोटी कई समस्याएं जैसी छोटी-छोटी कई समस्याओं से परेशान हो सकते हैं.

कुंभ दैनिक राशिफल- कुंभ राशि के लोगों को सहकर्मी का अड़ियल रवैया परेशान कर सकता है, काम में एकाग्रता के लिए कुछ देर का ब्रेक ले उसके बाद नए सिरे से काम की शुरुआत करें. व्यापारी वर्ग में व्यवहारिकता कम दिखाई देगी, वाणी में रूखापन ज्यादा झलक सकता है. युवा वर्ग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव दिखाई देंगे. संतान के जिद्दी व्यवहार को ज्यादा ढील न दें, क्योंकि उनकी हरकतों के कारण शर्मिंदगी का सामना करना पड़ सकता है. मौसमी बदलाव के कारण जुकाम, बुखार जैसी बीमारी होने की आशंका है.

मीन दैनिक राशिफल- ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इस राशि के लोगों के ऑफिस में शांतिपूर्ण माहौल रहेगा. कारोबार से जुड़ा यदि कोई सरकारी टैक्स बकाया है, तो समय रहते हैं चुकाने का प्रयास करें. प्रेम संबंध में किसी तीसरे व्यक्ति को हस्तक्षेप न करने दे, इसे अपनी तरह से सुलझाने का प्रयास करें. घर के बड़े बुजुर्गों की सेहत को लेकर अलर्ट रहे, आज एक नजर उन पर बराबर बनाए रखने की जरूरत है. स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं को नजरअंदाज मत करें, अन्यथा बीमारी ज्यादा बढ़ सकती है.

Related Articles
Next Story