Vastu Tips: घर में किस दिशा में रखें सोना-चांदी? जानें नियम

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में सही दिशा में सामान क्यों रखा जाता है इसका महत्व बताया गया है। यदि कोई वस्तु सही दिशा में रखी जाए तो उसके सही परिणाम देखने को मिलने लगते हैं। अगर घर में सोना या चांदी सही दिशा में रखा जाए तो देवी लक्ष्मी और धन कुबेर की कृपा बनी रहती है।

जानिए वास्तु शास्त्र में सोना-चांदी रखने की सही दिशा-

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोने-चांदी के आभूषण रखने की सही दिशा के बारे में, ताकि इसके लाभ मिल सकें। ध्यान रखें कि अगर सोने-चांदी के आभूषणों को उनकी सही दिशा में नहीं रखा जाए तो इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है।

सोने-चांदी के आभूषण रखने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोने-चांदी के आभूषणों को उनकी सही दिशा में रखने से उनकी तरक्की ही होती है। इसलिए सोने-चांदी के आभूषणों को घर की उत्तर दिशा में रखें।

उत्तर दिशा से कौन से देवी-देवता जुड़े हैं

वास्तु शास्त्र के अनुसार दिशा के अनुसार देवी-देवता निवास करते हैं। इसी तरह घर की उत्तर दिशा को धन की देवी मां लक्ष्मी और भगवान कुबेर का निवास माना जाता है। इसलिए इस दिशा में आभूषण रखना सबसे अच्छा माना जाता है। उत्तर दिशा में सोने-चांदी के आभूषण रखने से धन में वृद्धि होती है। साथ ही मां लक्ष्मी के साथ भगवान कुबेर की कृपा भी बरसती है।

धन में वृद्धि होती है

वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा में सोने-चांदी के आभूषण रखने से देवी-देवताओं की कृपा से धन में वृद्धि होती है। इस दिशा का प्रयोग करने से व्यक्ति को कभी भी पैसे की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है।

आभूषण रखने के लिए इस दिशा का प्रयोग न करें

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की पश्चिम दिशा में कभी भी धन या सोने-चांदी के आभूषण नहीं रखने चाहिए। इससे केवल नुकसान ही हो सकता है।

Related Articles
Next Story