Vastu Tips: घर के इस दिशा में नहीं लगाना चाहिए हनुमान जी की तस्वीर, वरना रुक जाएगी तरक्की

Vastu Tips For Hanuman Ji Photo: मंगलवार और शनिवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है और इस दिन हनुमान जी की विशेष पूजा की जाती है। जिंदगी में आने वाले सभी दुखों से छुटकारा पाने के लिए लोग हनुमान जी का व्रत करते हैं इसके साथ ही अगर घर में नकारात्मक शक्तियों का वास है तो लोग हनुमान जी का व्रत रखते हैं और विशेष पूजा करते हैं। धर्म शास्त्र के अनुसार अगर आप पूरे सच्चे दिल से हनुमान जी की पूजा करेंगे तो आपकी जिंदगी की सभी परेशानियां दूर हो जाएगी।

इस जगह पर न लगाएं तस्वीर (Vastu Tips For Hanuman Ji Photo)

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको भूलकर भी हनुमान जी की तस्वीर बेडरूम में नहीं लगानी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपके कामों में रुकावट आने लगेगी। हनुमान जी ब्रह्मचारी हैं और उनका फोटो कभी भी बेडरूम में नहीं लगना चाहिए। गलती से भी आप अगर बेडरूम में हनुमान जी की तस्वीर लगा लेते हैं तो आपका बनता हुआ काम बिगड़ जाएगा और आपके दुखों का सामना करना पड़ेगा।


इस तरह की तस्वीर लगाएं

मान्यता है कि घर में उड़ते हुए हनुमान जी की तस्वीर लगाने से इंसान के तरक्की के मार्ग खुल जाते हैं। अगर आप भी करियर में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, तो घर में इस तरह की तस्वीर जरूर लगाएं।

जीवन में विश्वास, साहस और बल में वृद्धि के लिए बजरंगबली की पर्वत उठाते हुए की तस्वीर लगाएं।

मान्यता है कि इस तरह की तस्वीर लगाने से जातक को साहस की प्राप्ति होती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर लगाना बेहद शुभ माना जाता है।

मान्यता के अनुसार, हनुमान जी की इस तरह की तस्वीर लगाने से परिवार के सदस्यों पर कोई विपत्ति नहीं आती है और जीवन में आने वाले संकटों से मुक्ति मिलती है।

Related Articles
Next Story