Weekly Horoscope: वृषभ और कर्क समेत इन 5 राशि वालों को मालामाल कर देगी ग्रहों की चाल, जानिए कैसा रहेगा इस हफ्ते का हाल?

Weekly Horoscope 15 to 21 July 2024​: जुलाई महीने के तीसरे सप्ताह की शुरुआत 15 जुलाई से होने वाली है. यह सप्ताह 21 जुलाई तक रहेगा. इस सप्ताह में ही सृष्टि के पालनहार श्रीहरि विष्णु चार माह के लिए योगनिद्रा में चले जाएंगे. इसके बाद पूरी धरती की डोर देवों के देव महादेव के हाथ में आ जाएगी. यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा. इसके बारे में आप अपने साप्ताहिक राशिफल से जान सकते हैं. साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से आप इस हफ्ते में घटित होने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं.

ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. इस सप्ताह में वृषभ राशि में ग्रहों के सेनापति और भूमिपुत्र मंगल व देवगुरु बृहस्पति रहने वाले हैं. मिथुन राशि में ग्रहों के राजा सूर्य रहेंगे, जो 16 जुलाई को चंद्रमा की राशि कर्क में प्रवेश कर जाएंगे. इसके साथ ही 19 जुलाई को ग्रहों के राजकुमार बुध सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे. धन और वैभव के दाता शुक्र कर्क राशि में ही विराजमान रहेंगे. मायावी ग्रह राहु मीन तो केतु कन्या राशि में विराजमान रहेंगे. न्यायाधीश शनि कुंभ में ही अपना डेरा जमाए हुए हैं. इस सप्ताह की शुरुआत में मन के कारण चंद्रमा तुला में बैठे मिलेंगे. आइए साप्ताहिक राशिफल से जानते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि (Aries Weekly Horoscope)

इन दिनों आपको शरीर में खून से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं. भाई बन्धुओं के साथ आपका तालमेल खराब हो सकता हैं. यहां पर सावधानी बरतने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में किसी तरह के नुकसान का सामना करना पड़ सकता हैं.

वृषभ राशि (Taurus Weekly Horoscope)

सप्ताह के इन दिनों आपके शरीर में जोश और उत्साह देखने को मिलेगा. आप अपनी मेहनत और बुद्धिमानी से अपने हर काम में सफलता प्राप्त करेंगे. जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध कायम होंगे. विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा.

मिथुन राशि (Gemini Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए किसी भी तरह के ज्ञान को अर्जित करने के लिए अच्छा है. भाई-बन्धुओं के साथ तालमेल बनाकर चलें, गुस्से से आपको बचना होगा. इन दिनों आपको किसी भी तरह का कर्ज या उधार नहीं लेना चाहिए.

कर्क राशि (Cancer Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपका मन प्रसन्नता से भरा रहेगा. माता-पिता के साथ अच्छे संबंध कायम रहेंगें. इस सप्ताह आप लाल रंग से परहेज रखें. स्वभाव में गुस्से की बढ़ोतरी हो सकती है. इससे आपको संभलकर रहना होगा.

सिंह राशि (Leo Weekly Horoscope)

इस सप्ताह किसी भी काम की शुरुआत करने से पहले आपके मन में डर बना रहेगा, लेकिन आप उस काम को करने के लिए पूरी तरह से सक्षम होंगे. इस सप्ताह आपको सफेद रंग से परहेज रखना होगा.

कन्या राशि (Virgo Weekly Horoscope)

इन दिनों आपका ध्यान धार्मिक कार्यों की तरफ बढे़गा और ईश्वर के प्रति आस्था भी बढे़गी. आप किसी की बातों में आकर किसी तरह का काम प्रारंभ न करें. इस सप्ताह आपका शुभ रंग पीला है.

तुला राशि (Libra Weekly Horoscope)

आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता के कारण अपने पिता के साथ मतभेद पैदा हो सकते हैं.इन दिनों आपको किसी यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त होगा. आपके लिए अपनी जेब में पीला रुमाल रखना शुभ होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Weekly Horoscope)

किसी के साथ पार्टनरशिप में काम करना आपके लिए अशुभ होगा. हिस्सेदारी से बचें, आपको अपने किसी मित्र या रिश्तेदार से धोखा मिल सकता है. आप अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखें.

धनु राशि (Sagittarius Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपको अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है. आपके शरीर में आलस्य की प्रवृत्ति बनेगी. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. आप इन दिनों नीले रंग से परहेज रखें.

मकर राशि (Capricorn Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपको कार्य क्षेत्र में शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह कुछ खास अच्छा नहीं रहने वाला है. पढ़ाई-लिखाई के अलावा खेलकूद में ज्यादा मन लगेगा.

कुंभ राशि (Aquarius Weekly Horoscope)

इन दिनों आपको किसी मित्र या रिश्तेदार की सहायता से लाभ की प्राप्ति होगी. कार्यक्षेत्र में मन के अनुरूप फल प्राप्त नहीं होंगे. स्वास्थ्य में पेट से संबंधित खराबियों का सामना करना पड़ सकता है.

मीन राशि (Pisces Weekly Horoscope)

इन दिनों आपके जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं. शरीर में आलस्य की प्रवृत्ति बढ़ी रहेगी . आपका दिमाग व्यर्थ की चिंताओं से घिरा रहेगा. इस सप्ताह आप हरे रंग से परहेज रखें.

Related Articles
Next Story