झारखंड: NEET Paper Leak का हजारीबाग कनेक्शन, पेपर लीक को लेकर बड़ा अपडेट

NEET PAPER LEAK : वक्त मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के पेपर लीक होने के मामले पूरे देश में बवाल मचा है। लगातार राजनीतिक बयानबाजी भी इसे लेकर सामने आयी है। इधर नीट पेपर लीक को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। सूत्रों के हवाले से इस बारे में खबर सामने आई है कि नीट का पेपर असल में लीक कहां से हुआ। सूत्रों के मुताबिक, नीट का प्रश्न पत्र झारखण्ड के हजारीबाग के एक सेंटर से लीक होने की सम्भावना जताई गई है। सूत्रों के मुताबिक, पटना में बरामद जले हुए बुकलेट के नंबर के आधार पर ये जानकारी समाने आई है कि नीट का प्रश्न पत्र झारखण्ड के हजारीबाग के एक सेंटर से लीक हुआ हो सकता है।


पुलिस ने जला हुआ बुकलेट नंबर 6136488 बरामद किया था। NTA ने कल HRD मंत्रालय के अधिकारियों के साथ दिल्ली में हुई एक बैठक में यह जानकारी दी है। इसी जले बुकलेट के मिलने के बाद EOU ने NTA से मूल प्रश्न पत्र की मांग की थी लेकिन अभी तक NTA ने असल प्रश्न पत्र नहीं भेजा है।केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि नीट की परीक्षा फिलहाल रद्द नहीं होगी। यूजीसी नेट परीक्षा में गड़बड़ी की जानकारी कल दोपहर मिली थी। सरकार एक हाईलेवल कमेटी गठित करने जा रही है, जो इस प्रकरण में एनटीए को और बेहतर बनाने के लिए काम करेगी। हम जीरो एरर की परीक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।"


धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पारदर्शिता के साथ हम कोई समझौता नहीं करेंगे। विद्यार्थियों की हित हमारी प्राथमिकता है। उसके साथ किसी भी कीमत पर समझौता नहीं होगा। नीट परीक्षा के संबंध में हमें बिहार सरकार की ओर से लगातार संपर्क में हैं। पटना से हमारे पास कुछ जानकारी भी आ रही है। एनटीए हो या एनटीए में कोई भी बड़ा व्यक्ति हो, जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।





HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story