एसीबी के टीम ने DMO को 15 हजार रुपए घूस लेते रंगेहाथ किया गिरफ्तार,निजी हॉस्पिटल संचालक भी शामिल

लोहरदगा: लोहरदगा जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी विभाकर कुमार को 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रांची एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) टीम ने शुक्रवार को रंगेहाथ वरदान हॉस्पिटल से गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुआवजा दिलाने के एवज में उन्होंने रिश्वत की मांग की थी। इनके साथ एक बिचौलिए को भी एसीबी ने दबोचा है।

क्या है मामला

घटना के संबंध में बताया गया की एक गरीब बच्चे की तालाब में डूबकर मौत हो गयी थी। उसके परिजनों ने मुआवजे के लिए आवेदन किया था। आवेदन करने के बाद जब कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो बिचौलिए ने काम करा देने का उन्हें भरोसा दिया। इसके बाद उनसे मुआवजा दिलाने के नाम पर रिश्वत मांगी गयी थी । पीड़ित गरीब परिवार से 15 हजार रुपए रिश्वत मांगी गयी थी ।

क्या कहना है पीड़ित परिवार का

पीड़ित परिवार ने बताया कि मुआवजा राशि देने के एवज में जब घूस की मांग की गयी, तो इन्होंने देने से इनकार कर दिया।इसके बाद पीड़ित परिवार ने रांची भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) से संपर्क किया और पूरे मामले की जानकारी दी। एसीबी ने मामले की जांच की, जांच में मामला सही पाया गया। जाल बिछाकर एसीबी की टीम ने 15 हजार घूस लेते आपदा प्रबंधन पदाधिकारी को गिरफ्तार कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार जब ACB की टीम विभाकर कुमार के पास पैसा बरामद किया तो पैसा मात्र 10000 था बाकी पैसा की जानकारी को लेकर इधर-उधर टालमटोल किया जा रहा था! इसके साथ ही वरदान हॉस्पिटल के संचालक के छोटे भाई अभिराज राणा के पास से ₹5000 रुपए बरामद किए गए। इन दोनों को एसीबी ने गिरफ्तार किया है।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story

COPYRIGHT 2024

Powered By Blink CMS