विधानसभा प्रत्याशी का ऐलान: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए हुई एक्टिव, प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट हुई जारी

Vidhansabha Election: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही भाजपा अप विधानसभा चुनाव के लिए एक्टिव हो गयी है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने तीन राज्यों में आगामी उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश की देहरा पर होशियार सिंह चम्बयाल, हमीरपुर से आशीष शर्मा, और नालगढ़ से कृष्ण लाल ठाकुर के नाम का ऐलान किया है। मध्य प्रदेश की एक सीट अमरवाड़ा से बीजेपी ने कमलेश शाह को टिकट दिया है. वहीं उत्तराखंड की बद्रीनाथ सीट पर राजेंद्र सिंह भंडारी और मंगलौर सीट पर करतार सिंह भड़ाना को उम्मीदवार बनाया है।

भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में 13 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनावों के कार्यक्रम की घोषणा की है। जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें पश्चिम बंगाल की चार सीटें, हिमाचल प्रदेश की तीन सीटें और उत्तराखंड की दो सीटें शामिल हैं।

जिन 13 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होने हैं, वे हैं रूपौली (बिहार), रायगंज (पश्चिम बंगाल), रानाघाट दक्षिण (पश्चिम बंगाल), बागदा (पश्चिम बंगाल), मानिकतला (पश्चिम बंगाल), विक्रवंडी (तमिलनाडु), अमरवाड़ा (मध्य प्रदेश), बद्रीनाथ (उत्तराखंड), मंगलौर (उत्तराखंड), जालंधर पश्चिम (पंजाब), देहरा (हिमाचल प्रदेश), हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) और नालागढ़ (हिमाचल प्रदेश).

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story