चंपाई के गढ़ में हेमंत: झारखंड के राजनीतिक इतिहास में दिखेगा दिलचस्प संयोग, जिस वक्त हेमंत दे रहे होंगे संबोधन, उसी वक्त चंपाई छोड़ रहे....

Hement Soren Vs Champai Soren: आज का दिन झारखंड के इतिहास के लिए बड़ा दिलचस्प रहने वाला है। एक तरफ जहां चंपाई सोरेन झामुमो के साथ अपना चार दशक पुराना रिश्ता तोड़ेंगे, तो वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज ही चंपाई सोरेन के गढ़ में दहाड़ लगायेंगे। आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कोल्हान प्रमंडल में ‘मंईयां सम्मान योजना’ की सौगात देंगे।

कार्यक्रम का वक्त ऐसा निर्धारित है, कि जिस वक्त हेमंत सोरेन कोल्हान में सभा को संबोधित कर रहे होंगे या कार्यक्रम में शिरकत कर रहे होंगे, ठीक लगभग उसी वक्त चंपाई सोरेन भी मंत्री पद और जेएमएम की प्राथमिक सदस्यता से भी त्यागपत्र दे देंगे। चंपाई सोरेन अपने प्लान के मुताबिक एक सप्ताह से काम कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद सीएम हेमंत सोरेन ने इस मसले पर चुप्पी साध रखी है।

मंगलवार को भी दुमका में भी चंपाई सोरेन की नाराजगी पर पत्रकारों ने सवाल पूछे तो हेमंत सोरेन किसी भी तरह का सीधा जवाब देने से बचते नजर आए। वहीं इतना सब कुछ होने के बावजूद न तो उन्हें मंत्री पद से हटाने की अनुशंसा राज्यपाल से की गई और न ही जेएमएम की ओर से किसी तरह की अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई।

इन सबके पीछे एक ही उद्देश्य था कि चंपाई सोरेन के पक्ष में किसी भी तरह की सहानुभूति का माहौल उत्पन्न न हो। इसमें हेमंत सोरेन और उनकी पार्टी के नेता काफी हद तक सफल भी रहे।


हेमंत सोरेन का क्या है कार्यक्रम

सरायकेला-खरसावां जिले के गम्हरिया के रापचा फुटबॉल मैदान में आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना (JMMSY) के लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र का वितरण करेंगे. इस कार्यक्रम में सरायकेला के साथ पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम के लाभुकों को भी आमंत्रित किया गया है.

कार्यक्रम की तैयारी को लेकर उपायुक्त रविशंकर शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार लुणायत ने गम्हरिया के रापचा फुटबॉल मैदान का निरीक्षण किया.इस दौरान कार्यक्रम स्थल की साफ-सफाई, स्टेज निर्माण, हैलीपैड, वाहनों के आवागमन, वाहन पार्किंग आदि के संबंध में बिंदुवार चर्चा कर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया.

वहीं दूसरी ओर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) जिला समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का कोल्हान प्रमंडलीय स्तरीय कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया.





HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story