सावन की पहली सोमवारी पर बड़ा हादसा: 11 दोस्त डूबे , घर में मचा कोहराम

दर्दनाक हादसा : सावन की पहली सोमवारी पर दर्दनाक हादसा की खबर आ रही हैं। जल भरने गए 11 दोस्त पानी में डूब गए। जिसमे से 4 के मौत हो गई है और 7 के बचा लिया गया है। घटना बिहार के भागलपुर जिले के मधुरापुर गंगाघाट की है।

सभी बच्चे नवगछिया के नया टोला गांव से आये थे और पहली सोमवारी पर गंगा स्नान करने आये थे। बताया जा रहा है कि 11 बच्चों का समूह गंगा स्नान करने गया था। अचानक 10 बच्चे गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। स्थानीय लोगों ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और 6 बच्चों को बचा लिया। चार बच्चे डूब गए। मृतकों की पहचान शिवम कुमार (18 वर्ष), सोनू कुमार (16 वर्ष), आलोक कुमार (18 वर्ष) और संजीव कुमार (17 वर्ष) के रूप में हुई है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि पहले आलोक नामक युवक गंगा में छलांग लगाया था। इसके बाद वह डूबने लगा। दूसरा उसे बचाने के लिए गया। इसी तरीके से एक-एक कर के 11 युवक गंगा में छलांग लगा दिए। इसके बाद 4 युवक का तेज धार में चला गया। जिसके कारण उनकी डूबने से मौत हो गई है।

पुलिस के मुताबिक सभी 11 दोस्त नवगछिया थाना क्षेत्र के गांव नया टोला के रहने वाले थे. इन सभी ने सावन के पहले सोमवार को गंगा के जल से भगवान शिव के अभिषेक का फैसला किया था. इसके लिए यह सभी रविवार की रात में ही जल भरने के लिए भवानी पुर पहुंच गए थे. सोमवार की अल सुबह यह सभी जल भरने के लिए गंगा घाट पर आए और नहाने लगे. इतने में एक युवक आलोक कुमार का पैर फिसल गया और गह पानी में डूबने लगा.

घटनास्थल पर भवानीपुर थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर महेश कुमार, अंचलाधिकारी विशाल अग्रवाल, आरओ भरत कुमार झा, सहित कई पदाधिकारी पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गए हैं।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story