सावन की चौथी सोमवारी पर बड़ा हादसा: मंदिर में भगदड़ मचने से 7 कावड़ियां की गई जान और कई घायल

बड़ी खबर : सावन की चौथी सोमवारी पर बड़ा हादसा हो गया है। मंदिर में भगदड़ मचने से 7 कावरियों की मौत हो गई है। बिहार के जहानाबाद में रविवार (11 अगस्त) की देर रात एक बड़ा हादसा हो गया. मखदुमपुर के वाणावर स्थित बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर के बाहर मची भगदड़ में सात लोगों की मौत हो गई. ये सभी लोग आज सोमवारी पर जल चढ़ाने के लिए पहुंचे थे. मृतकों में पुरुष और महिलाएं दोनों शामिल हैं.

हालांकि प्रशासन की ओर से सात लोगों की मौत की पुष्टि की गई है, लेकिन जिस तरह से घटना हुई है और श्रद्धालु घायल हुए हैं ऐसे में यह संख्या और बढ़ सकती है.कई लोगों को इलाज के लिए स्थानीय मखदुमपुर अस्पताल और जहानाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मृतकों के परिजन का आरोप है कि घटना का कारण लाठीचार्ज है। बराबर पहाड़ी पर श्रद्धालु एक तरफ से उतर और दूसरी तरफ से चढ़ रहे थे। आपा-धापी मचने पर व्यवस्था में लगे प्रशासन के कर्मचारी लाठी भांजने लगे। इससे भगदड़ मची, जान बचाने की कोशिश में श्रद्धालु भागने लगे और दब गए।



घटना की जानकारी के बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव में जुट गई है। जहानाबाद डीएम अलंकृता पांडे ने बताया कि हम हालात पर नजर रख रहे हैं। अब स्थिति नियंत्रण में है।

Related Articles
Next Story