झारखंड में भाजपा को बड़ा झटका: लुईस मरांडी और कुणाल षाड़ंगी झामुमो में शामिल, चुनाव लड़ने की भी अटकलें

Jharkhand Vidhansabha : प्रत्याशी के ऐलान के बाद से ही भाजपा को एक के बाद एक झटका लग रहा है। अब भाजपा की पूर्व विधायक लुईस मरांडी ने भी भाजपा से इस्तीफा दे दिया है।

वो झामुमो में शामिल हो गयी है। देर रात लुईस मरांडी ने हेमंत सोरेन से मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को एक पत्र लिखा है। उन्होंने पार्टी पर गंभीर आरोप भी लगाये हैं।

लुईस मरांडी ने कहा कि पार्टी में आंतरिक अनुशासन कमजोर हुआ है. पार्टी में निष्ठावान और विश्वासी कार्यकर्ताओं को दरकिनार किया जा रहा है। इधर, डॉ लुईस मरांडी ने बीजेपी से इस्तीफा देकर झामुमो को दामन थाम दिया है।

पार्टी से इस्तीफा देने के बाद वो झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के रांची स्थित आवास पर पहुंचीं. इसके बाद लुईस मरांडी ने जेएमएम का दामन थाम लिया। उनके साथ बीजेपी नेता और पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने भी JMM का दामन थामा है।

पूर्व मंत्री और बीजेपी की पूर्व नेता ने लुईस मरांडी ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को पत्र लिखकर औपचारिक जानकारी भी दी।

अपने पत्र में उन्होंने बीजेपी से अपने सियासी सफर शुरू करने से लेकर 2014 विधानसभा चुनाव में मौका देने और मंत्री बनाने तक का जिक्र किया. उन्होंने बीजेपी का इसके लिए आभार भी जताया।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story