बड़ी खबर : डाक्टरों की सेवानिवृति आयु फिर बढ़ी

अच्छी ख़बर : डीवीसी के 674वीं बोर्ड की बैठक में डीवीसी में कार्यरत डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति की उम्र सीमा को 60 वर्ष से बढ़ाकर 65 वर्ष करने का निर्णय लिया गया है. डीवीसी के ईडी एचआर राकेश रंजन ने बुधवार को पत्रांक 1037 के तहत इस आशय की सूचना जारी की है.

जारी सूचना में वर्णित है कि डीवीसी द्वारा अपने कर्मचारियों, पेंशनभोगियों तथा परियोजनाओं के निकटवर्ती क्षेत्रों में रहने वाली जनता को अपने अस्पतालों, डिस्पेंसरियों तथा एमएमयू आदि के माध्यम से चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करा रही है. देश भर में योग्य डॉक्टरों की कम उपलब्धता और अन्य कारकों के कारण, भारत सरकार ने अपनी विभिन्न चिकित्सा सेवाओं में डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति आयु बढ़ाकर 65 वर्ष कर दी है.

सेवानिवृत्ति आयु 60 वर्ष पूरा होने से कम से कम तीन महीने पहले अपनी सेवा को 65 वर्ष तक बढ़ाने का विकल्प देना होगा, डीवीसी में कार्यरत तथा उपर्युक्त मानदंडों को पूरा करने वाले डॉक्टर डीएचएस के माध्यम से कार्यपालक निदेशक एचआर को अपना विकल्प प्रस्तुत कर सकते हैं. जो डॉक्टर अपना विकल्प तीन माह पूर्व प्रस्तुत नहीं करेंगे तो वे 60 वर्ष की आयु में ही अवकाश ग्रहण कर जायेंगे. बोर्ड के बैठक में लिया गया उक्त निर्णय तत्काल प्रभाव से लागू माना जाएगा.

Related Articles
Next Story