ब्रेकिंग: झारखंड का जवान छत्तीसगढ़ में हुआ शहीद, नक्सल क्षेत्र में सर्चिंग के दौरान हुई घटना, दो जवानों की गयी जान

रांची/रायपुर। झारखंड से जुड़ी छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर आ रही है। झारखंड का एक जवान छत्तीसगढ़ में शहीद हो गया है। जवान का नाम शहुअट आलम है, जो साहिबगंज झारखंड का रहने वाला बताया जा रहा है। शहुअट के साथ ही एक और जवान की भी मौत हुई है।


हादसा छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले की बतायी जा रही है। जानकारी के मुताबिक घटना के वक्त जवानों की ट्रेनिंग चल रही थी, जिसके तहत टीम के साथ प्रशिक्षु जवान भी सर्चिंग पर गये थे। उसी दौरान ठनका गिरा, जिसकी चपेट में दो जवान आ गये।

कैसे हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि, बारसूर सीआरपीएफ 195 बटालियन के टीम के साथ दोनों जवान इंद्रावती सातधार के पास सर्चिंग पर निकले थे इसी दौरान तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी उसकी चपेट में आने से दोनों जवान घायल हो गए थे।छत्तीसगड़ की बस्तर पुलिस ने हमारे संवाददाता को बताया कि दंतेवाड़ा जिले के थाना बारसूर क्षेत्रांतर्गत् बारसूर में नक्सल विरोधी प्रशिक्षण केन्द्र में ट्रेनिंग चल रहा था।

प्रशिक्षण के दौरान ही लगभग 3 बजे आकाशीय बिजली गिरने से सीआरपीएफ 111 बटालियन के दो जवान (1) Constable महेंन्द्र कुमार निवासी प्रयागराज उत्तर प्रदेश और (2) Constable एस. शहुअट आलम निवासी साहिबगंज झारखंड को गंभीर चोटें आयीं थी।तत्काल ही जवान को ईलाज के लिए एम्बुलेंस में लेकर जिला अस्पताल दंतेवाड़ा लाया गया था।जिला अस्पताल दंतेवाड़ा में डाक्टरों ने जांच के बाद बताया कि दोनों की मृत्यु हो चुकी है। जवानों के परिजनों को सूचित कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

कल भी हुई थी ऐसी ही घटना

इसी तरह से बीजापुर जिले में एंटी नक्सल ऑपरेशन को लेकर गस्त के दौरान अचानक आकाशीय बिजली के गिरने से एक जवान की मौत हो गई थी। ये घटना गंगालूर थाना क्षेत्र के कावडगांव की बताई जा रही है। सुबह साढे आठ बजे के आसपास कावडगांव से गंगालूर की ओर जवान निकले थे।


इसी दौरान कमलेश हेमला/पिता मासा हेमला उम्र 23 वर्ष की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। जवान बस्तर बटालियन कावडगांव कैम्प में तैनात था। वह बीजापुर जिले के ही संतोषपुर गांव का रहने वाला था। जवान के शव को बीजापुर जिला अस्पताल लाया गया जहां से पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story