कैबिनेट ब्रेकिंग: हेमंत कैबिनेट की अहम बैठक कल, पढ़िये किन-किन एजेंडों पर हो सकती है चर्चा, लिये जा सकते हैं बड़े फैसले

Hement Cabinet Meeting: हेमंत कैबिनेट की बैठक कल होने वाली है। दुर्गापूजा के दौरान हो रही इस कैबिनेट में हेमंत सरकार कई बड़े फैसले ले सकती है। सूत्र बताते हैं कि इस कैबिनेट में भी बंपर फैसले लिये जायेंगे। 40 से ज्यादा प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से कुछ अहम प्रस्ताव कैबिनेट में भेजे गये हैं। श्रमिक स्कूल खोलने पर सरकार आज की कैबिनेट में फैसला ले सकती है।

वहीं महिलाओं से जुड़े अहम प्रस्तावों पर भी कैबिनेट की मुहर लग सकती है। जानकारी के मुताबिक अनुबंध कर्मचारी नाराज हैं, लिहाजा आक्रोश को शांत करने के लिए राज्य सरकार कुछ फैसला ले सकती है। उसी तरह से सीजीएल को लेकर भी युवाओं के बढ़े आक्रोश पर भी कैबिनेट में चर्चा हो सकती है।

वहीं मंईया सम्मान योजना की तर्ज पर भाजपा ने जिस तरह की गोगो दीदी योजना का ऐलान किया है, उसे देखते हुए हेमंत सरकार भी योजना में कुछ बदलाव कर सकती है।

10 दिन के भीतर ये दूसरी कैबिनेट की बैठक हो रही है। इससे पहले झारखंड की हेमंत सोरेन कैबिनेट की पिछली बैठक 28 सितंबर को प्रोजेक्ट भवन में हुई थी। इस बैठक में भी 49 फैसले लिए गए थे। बैठक में कांके स्थित रिनपास में 10,74,68,00,700 रुपए की लागत से एक नया मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल बनाने, पलामू में नर्सिंग कॉलेज के लिए शैक्षणिक एवं गैर-शैक्षणिक संवर्ग के पद सृजन सहित कई बड़े फैसले लिये गये थे।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story