cabinet meeting : CM बहन–बेटी स्वाबलंबन योजना को मंजूरी संभव...चंपाई कैबिनेट की बैठक आज

cabinet meeting : आज चंपाई कैबिनेट की बैठक होनी है। इस दौरान कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। मुख्यमंत्री बहन-बेटी स्वाबलंबन प्रोत्साहन योजना का प्रस्ताव भी कैबिनेट में आ सकता है। जिसके तहत राज्य की 25 से 50 वर्ष के बीच की सभी वर्ग समुदाय की गरीब व जरूरतमंद महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए आर्थिक सहायता दी जाएगी। आज की कैबिनेट में मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना और गुड सेमेरिटन योजना में संशोधन का प्रस्ताव भी आ सकता है। दरअसल सीएम ग्राम गाड़ी योजना के तहत अभी नई गाड़ियों को गांव में चलाने का निर्देश था। लेकिन अब ग्रामीण इलाकों में चल रही पुरानी गाड़ियों को भी इस योजना से जोड़ा जा सकता है।

इसके साथ ही लोकसभा चुनाव ड्यूटी के लिए प्रतिनियुक्त सुरक्षा बलों को भुगतान किया जा सकता है। केंद्रीय कारा हजारीबाग में हाई सिक्योरिटी जेल निर्माण के लिए 97 करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध कराई जा सकती है। कर्तव्य निर्वहन के दौरान शहीद या जख्मी पुलिस, अर्द्धसैनिक बलों के पदाधिकारियों और जवानों के लिए विशेष क्षतिपूर्ति योजना के क्रियान्वयन संबंधी प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है।

देवघर में अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल बनाने के लिए 60 करोड़ रुपए स्वीकृत किए जा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के समग्र क्रियान्वयन के लिए कंपनी अधिनियम के तहत झारखंड स्टेट फैकल्टी डेवलपमेंट एकेडमी के गठन की स्वीकृति दी जा सकती है।

Related Articles
Next Story