कैप्टन शहीद: मेरा बेटा देश के लिए कुर्बान हुआ, गर्व है उस पर, शहीद के पिता भी रह चुके हैं कर्नल

Captain Brijesh Thapa: आतंकियों से लोहा लेते हुए जो कैप्टन सहित जो 5 जवान शहीद हुए हैं, उसमें एक नाम बृजेश थापा का है। शहीद हुए राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों में कैप्टन बृजेश थापा पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के और सिपाही बृजेंद्र, सिपाही अजय राजस्थान के झुंझुनूं के रहने वाले थे। नायक डी राजेश भी घटना में शहीद हुए हैं। राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही थी, इसी दौरान आतंकी फायरिंग करते हुए घने जंगल में भाग गये। घटना में 5 जवान शहीद हुए हैं।

सिर्फ 27 साल के कैप्टन बृजेश थापा फौजी के बेटे हैं। उनका जन्म 15 जनवरी को आर्मी डे के दिन हुआ था। बृजेश ने अपनी मां को आखिरी बार रविवार 14 जुलाई को फोन किया था। कैप्टन बृजेश के पिता कर्नल भुवनेश थापा हैं। कर्नल भुवनेश ने बताया गया कि उन्हें अब भी यकीन नहीं है कि अब बृजेश इस दुनिया में नहीं है। वह मेरी सेना की ड्रेस पहनकर घूमता था। इंजीनियरिंग करने के बाद भी वह सेना में जाना चाहता था।

उसने एक बार में ही परीक्षा पास कर ली और सेना में भर्ती हो गया।मुझे गर्व है कि मेरे बेटे ने देश और देश की सुरक्षा के लिए कुछ किया है। दुख की बात यह है कि हम उससे दोबारा नहीं मिल पाएंगे, अन्यथा मुझे खुशी है कि उसने अपने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। रात 11 बजे हमें उसकी खबर मिली। मैं भी फौजी रहा हूं, जंगल में आतंकियों को देख पाना बड़ा मुश्किल होता है। जंगल बहुत घने होते हैं। इधर बृजेश की मां ने कहा कि बेटे के बलिदान पर गर्व है। अगर हम अपने बेटे को सीमा पर नहीं भेजेंगे, तो देश के लिए कौन लड़ेगा।

कैप्टन थापा (Doda Terrorist Attack) के चाचा योगेश थापा ने इसी के साथ हाल ही में जम्मू में बढ़ती आतंकी घटनाओं पर चिंता जाहिर की। योगेश थापा ने आगे कहा कि केंद्र सरकार को अब एक्शन में आना ही होगा, ऐसे नहीं चलेगा। सुरक्षा बलों पर बार-बार हमले हो रहे हैं अब तक उनपर कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है। कैप्टन ब्रिजेश थापा के चाचा ने आगे कहा कि हम शव के आने का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद हम पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जाएंगे। थापा के माता-पिता दार्जिलिंग में ही रहते हैं। उन्होंने बताया कि वह पांच साल से सेना में भर्ती था और उनका लालन-पालन सेना के इलाकों में हुआ है, क्योंकि उनके पिता सेना में कर्नल हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि कल तक शव सौंप दिया जाएगा।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story