कांग्रेस का घोषणा पत्र: सिलेंडर, मुफ्त इलाज, 300 यूनिट फ्री बिजली, हर महीने 2000, जानिये विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के वादे

Congress Ghoshna Patr : कांग्रेस ने बुधवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी ने अपने 'संकल्प पत्र' में वादा किया है कि अगर वह सत्ता में आई तो हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री देगी और 25 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में करवाएगी। अपने घोषणा पत्र में कांग्रेस ने वादा किया है कि किसानों को MSP की कानूनी गारंटी दी जाएगी। वहीं, अगर उनकी फसल को कोई नुकसान पहुंचता है तो तुरंत मुआवजा दिया जाएगा।

महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कांग्रेस ने अपने 'संकल्प पत्र' में वादा किया है कि उन्हें हर महीने 2000 रुपये देने के अलावा 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा।अपने 'संकल्प पत्र' में बड़ा ऐलान करते हुए ये भी वादा किया है कि अगर वह सत्ता में आती है तो बुजुर्गों, दिव्यांगों और विधवाओं को 6000 रुपये पेंशन देगी। पार्टी ने OPS को लागू करने की बात भी कही है।

साथ ही आरक्षण पर नया दांव खेलते हुए पार्टी ने कहा है कि जातिगत सर्वे किया जाएगा और क्रीमी लेयर की सीमा को बढ़ाकर 10 लाख रुपये किया जाएगा। पार्टी ने नशा मुक्त हरियाणा का नारा देते हुए वादा किया है कि भर्ती विधान के तहत 2 लाख पक्की भर्तियां की जाएंगी। अपने घोषणा पत्र के जरिए कांग्रेस ने युवा, बुजुर्ग, महिला और दिव्यांग, हर वर्ग को साधने की कोशिश की है।

Related Articles
Next Story