गोड्डा-भागलपुर पैसेंजर ट्रेन बाल-बाल बची, इंजन में फंस गयी गाय... घंटों आवागमन रहा बाधित

Rail News। ट्रेन हादसे से जुड़ी एक बड़ी खबर आयी है। गोड्डा-भागलपुर पैसेंजर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गयी। घटना भागलपुर-मंदारहिल सेक्शन में बाराहाट स्टेशन के आगे पांडेय टोला और डांड़े हाल्ट के बीच की है।

जानकारी के मुताबिक गोड्डा-भागलपुर पैसेंजर ट्रेन के इंजन में गाय के फंस गयी। इसकी वजह से गोड्डा-भागलपुर पैसेंजर ट्रेन (Godda Bhagalpur Passenger Train) का एंगल कोप टूटा गया।

गाय इंजन में फंसकर एक से डेढ़ किलोमीटर तक घिसटते हुए चली गई। इससे ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची। इधर, एंगल कोप टूटने के कारण लकड़ी ठूसकर ट्रेन परिचालन का प्रयास किया गया, पर वह आगे नहीं बढ़ पाई। लिहाजा, उसे वापस मंदारहिल स्टेशन लाना पड़ा।


ट्रेन में एक से ड़ेढ हजार यात्री सवार थे। विभाग की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक हादसे की वजह से भागलपुर-मंदारहिल सेक्शन में ट्रेन का परिचालन बाधित रहा।

वहीं वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को डेढ़ घंटे तक हंसडीहा स्टेशन पर ही रोकना पड़ गया। इसकी वजह से 30 से 45 मिनट पहले पहुंचने वाली यह ट्रेन पहली बार करीब 40 मिनट विलंब से भागलपुर स्टेशन पहुंची।

सुबह 10:20 बजे भागलपुर पहुंचने वाली गोड्डा-भागलपुर पैसेंजर ट्रेन शाम 6:30 तक जंक्शन नहीं पहुंच सकी थी। इंजन में आई खराबी को ठीक करने के लिए भागलपुर से अभियंताओं की टीम भेजी गई।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story