हेमंत सोरेन ब्रेकिंग: हेमंत सोरेन को मिली जमानत, हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत

Hemant Soren Bail: हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से राहत मिल गयी है। हाई कोर्ट ने हेमंत सोरेन को जमानत दे दी है।8.86 एकड़ जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट ने बेल दे दी है.झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम नेता हेमंत सोरेन को हाई कोर्ट से शुक्रवार (28 जून) को बड़ी राहत मिली. झारखंड हाई कोर्ट ने उन्हें जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दे दी. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता सोरेन को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था.


बता दें कि 13 जून को दोनों पक्षों की ओर से बहस पूरी होने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था. खुद को निर्दोष बताकर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट में जमानत की गुहार लगाई थी. याचिका में हेमंत ने खुद पर लगे आरोप को बेबुनियाद बताया है.


13 मई को पीएमएलए की विशेष कोर्ट ने हेमंत की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी. बता दें कि मामले में 31 जनवरी को ईडी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद 13 दिनों तक ईडी ने रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी. जिसके बाद से न्यायिक हिरासत में जेल में बंद थे.

8.86 एकड़ जमीन पर कब्जा करने का हेमंत सोरेन पर आरोप है. मामले में हेमंत सोरेन समेत 12 को ईडी ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है. हेमंत सोरेन समेत सभी आरोपियों के खिलाफ ईडी चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. हेमंत सोरेन के ओर से बहस कर रही वरीय अधिवक्ता मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा कि सदर थाना में जो मामला दर्ज हुआ है, उसकी जांच अभी होनी बाकी है. हमारी मांग फिलहाल बेल की है और केस की मेरिट पर फिलहाल जाने की जरूरत नहीं है. दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।





HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story