हेमंत सोरेन ने बताया, क्यों उन्हें जेल में डाला गया, भाजपा पर उठाया सवाल, कहा, आज तक किसी भाजपा नेता ने क्यों नहीं मांगा राज्य का 1.36 लाख करोड़

रांची। झारखंड को केंद्र सरकार ने कर हस्तांतरण के तहत 5892 करोड़ जारी किया है। हालांकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लगातार बकाया 1.36 लाख करोड़ की डिमांड कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर झारखंड में कार्यरत कोयला कंपनियों पर राज्य का बकाया 01 लाख 36 हजार करोड़ रुपये का भुगतान कराने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया हैंडल पर सवाल उठाया है कि आज तक किसी भाजपा नेता ने राज्य की बकाया राशि को लेकर आवाज क्यों नहीं उठायी है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि आज मुझे आपका साथ चाहिए, साथियों क्या आपने कभी सोचा है कि किसी भाजपा नेता ने राज्यवासियों का बकाया 1 लाख 36 हज़ार करोड़ रुपये क्यों नहीं मांगा? झारखंड ने पिछले 3 लोकसभा चुनावों में 2/14, 12/14, 9/14 सांसद भाजपा को जिताए। फिर भी उन्होंने हम झारखंडियों का हक क्यों नहीं मांगा? मुझे एक बोगस मामले में जेल में डाला गया - क्योंकि वे मुझे चुप कराना चाहते हैं।

हेमंत सोरेन ने आगे लिखा है कि वे चाहते हैं कि मैं अपने राज्य का हक़माँगना छोड़ दूँ। वे मुझे वापस भी जेल डाल दें तब भी मैं मरने दम तक संघर्ष करूँगा और हक़ माँगूँगा आज झारखंड में उन्होंने केंद्र से लेकर राज्य तक अपनी पूरी शक्ति लगा रखी है, ताकि किसी तरह वे मुझे रास्ते से हटा सकें और फिर झारखंडियों का हक़ मार लें।

हम किसी अन्य राज्य की तरह विशेष पैकेज नहीं माँग रहे, हम सिर्फ अपना हक़ माँग रहे हैं! इसलिए आज मुझे अपने वीर झारखंडियों का साथ चाहिए। अगर आप आज अपना हक़ नहीं माँगेंगे, तो हमारे पैसों से दूसरे राज्यों को विशेष पैकेज मिलेगा और आप खाली हाथ रह जाएंगे। आज आवाज़ उठाइए! अपने अधिकारों के लिए खड़े हों! झारखंड का भविष्य आपके हाथों में है!

हेमंत सोरेन के सोशल मीडिया पोस्ट के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा की तरफ से भी केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधा गया है। जेएमएम ने लिखा है कि झारखण्ड का बकाया राशि कब मिलेगा? आखिर क्यों भाजपा झारखण्ड के साथ ऐसा व्यवहार कर रही है, हम अपने झारखण्ड के हक-अधिकार का पैसा मांग रहे हैं,पर केंद्र की भाजपा सरकार चुप्पी साधे हुई है। अब इसका जवाब तो झारखण्ड की जनता भारतीय जुमला पार्टी को आगामी चुनाव में देगी।

वहीं मंत्री दीपक बरुआ ने भी कहा है कि ये ₹ 1,36,0000000000 करोड़ हम झारखण्ड निवासियों का हक है और हम झारखण्डी अपना हक लेना जानते हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हम सभी आपके साथ इस लड़ाई को हर हाल जीतेंगे। पूछ रहा है झारखण्ड कब मिलेगा हमारा हक??

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story

COPYRIGHT 2024

Powered By Blink CMS