इसी महीने फिर होगी हेमंत सोरेन की पीएम मोदी से मुलाकात, HEC सहित इन मुद्दों पर रखेंगे राज्य का पक्ष

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की इसी महीने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होगी। 27 जुलाई को नीति आयोग की बैठक में जिसमें देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। मख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी बैठक में आयेंगे। मुख्यमंत्री इस दौरान HEC का मुद्दा भी उठायेंगे। नीति आयोग की नौवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में केंद्र पर बकाया समेत कई मुद्दों पर भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य का पक्ष रखेंगे।

मुख्यमंत्री के मुताबिक इसी बैठक में राज्य से जुड़े मुद्दे उठायेंगे। HEC के खस्ताहाल भी चर्चा होगी। साथ ही बकाया राजस्व, भूमि, संपत्ति, बिजली, पेयजल व स्वास्थ्य योजनाओं में राज्य सरकार की हिस्सेदारी पर भी चर्चा करेंगे। हेमंत सोरेन ने दिल्ली दौरे के क्रम में भी कहा था कि राज्य के बकाये व अन्य मुद्दों को वह नीति आयोग की बैठक में उठायेंगे। हेमंत सोरेन कल ही दिल्ली से लौटे हैं।

उस दौरान भी उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। हालांकि बैठक में क्या कुछ चर्चा हुई, इसकी जानकारी तो मुख्यमंत्री ने नहीं दी, लेकिन उन्होंने ये जरूर कहा कि संघीय ढांचे में प्रधानमंत्री से मुलाकात जरूरी है। उन्होंने कहा कि यह भी कहा कि प्रधानमंत्री देश की सरकार चला रहे हैं. हम राज्य की सरकार चला रहे हैं. हम उनका सम्मान करें, वे राज्यों को सम्मान दें, ऐसा होते रहना चाहिए।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story