IPS पति की पत्नी के साथ जली चिता, इलाज कराने चार महीने की ली थी आफिस..

IPS Shiladitya Chetia: 2009 बैच के IPS शिलादित्य चेतिया की मौत ने हर किसी को हैरान कर दिया है। जिस तरह से पत्नी की मौत के कुछ ही मिनटों बाद अपनी पिस्टल ने शिलादित्य चेतिया ने गोली मार ली, वो अपने आप में पति-पत्नी के अटूट प्रेम की कहानी भी कह रहा है। आज के दौर में जब पति-पत्नी के बीच अनबन, लड़ाई झगड़े और यहां तक कि जान ले लेने के वाकये भी अक्सर देखने सुनने को मिलते हैं, लेकिन कोई पति पत्नी एक दूसरे के लिए जान ही दे दे, ऐसा थोड़ा कम होता है।

लेकिन असम के होम सेकरेट्री ने जिस तरह से पत्नी के गम में खुद मौत को गले लगा लिया, वो हर किसी को गमजदा कर रहा है। असम के होम और पॉलिटिकल सेक्रेटरी शिलादित्य चेतिया अपनी पत्नी आगोमोनी बोरबरुआ के लिए कितने समर्पित थे, इसका पता इसी बात से चलता है कि पत्नी के इलाज के लिए उन्होंने चार महीने की छुट्टी ले ली थी। इधर उनकी पत्नी दम तोड़ती है और उधर उसी अस्पताल से गोली चलने की एक आवाज़ आती है. इसके बाद पति और पत्नी की अर्थी एक साथ उठती है।

IPS की पत्नी को कैंसर था

आगोमोनी एक लंबे वक्त से कैंसर से जूझ रही थी और मंगलवार तक वो इलाज के लिए एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थी, लेकिन इधर आगोमोनी ने दम तोड़ा और उधर, महज़ दस मिनट के अंदर उनके पति शिलादित्य ने खुद को गोली मार कर जान दे दी। आगोमोनी नेमकेयर अस्पताल में पिछले दो महीने से भर्ती थी. तीन दिन से उनकी तबीयत काफी खराब हो गई थी. और मंगलवार शाम चार बज कर 25 मिनट पर उन्होंने दम तोड़ दिया।पत्नी की मौत के बाद चेतिया आईसीयू में उनके केबिन में गए।

उन्होंने अस्पताल के स्टाफ से अपनी पत्नी के लिए प्रार्थना करने के लिए थोड़ी प्राइवेसी की गुजारिश की, लेकिन जैसे ही स्टाफ केबिन से बाहर निकला, अंदर से गोली की आवाज सुनाई पड़ी. फौरन ही अस्पताल के कर्मचारी फिर से केबिन के अंदर गए, लेकिन तब तक अपनी पत्नी के शव के पास शिलादित्य की लाश भी पड़ी थी, उन्होंने अपने सर्विस रिवाल्वर से अपने सिर में गोली मार ली थी।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story