झारखंड: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा एक्शन, स्कूल प्राचार्य को CBI ने उठाया

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में झारखंड में CBI की टीम एक्शन में है। लगातार छापेमारी और गिरफ्तारी का दौर चल रहा है। इसी बीच देर शाम नीट-यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम ओएसिस स्कूल के प्राचार्य डॉ एहसान उल हक को अपने साथ ले गई। शहर के काफी दूर हजारीबाग के चरही गेस्ट हाउस (सीसीएल) में सीबीआई के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। सीबीआई की टीम ने ओएसिस स्कूल के परीक्षा के दिन सेंटर पर मौजूद 04 इन्विजिलेटर, NTA के 2 आब्जर्वर, दो डिप्टी सुपरीटेंडेंट, स्कूल के प्रिंसिपल से पूछताछ की है।

आपको बता दें कि सीबीआई टीम के 12 सदस्य तीन वाहनों से बुधवार को हजारीबाग पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। चार मई को पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के खेमनीचक स्थित लर्न्ड एवं प्ले स्कूल समेत अन्य स्थानों पर पुलिस ने छापेमारी की थी। यहां अधजला नीट-यूजी का प्रश्न-पत्र पुलिस ने बरामद किया था। जांच में प्रश्न-पत्र का कोड हजारीबाग के ओएसिस स्कूल का मिला।

सीबीआई की टीम हजारीबाग जांच के लिए पहुंची. बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम से जांच के सभी दस्तावेज लेने के बाद सीबीआई मामले की जांच कर रही है। नीट पेपर लीक मामले को लेकर सीबीआई की टीम पिछले दो दिनों से हजारीबाग में जांच कर रही है. बुधवार को फिर से टीम ने अपनी जांच आगे बढ़ाई. बुधवार को सीबीआई की टीम ओएसिस स्कूल पहुंची, साथ ही एसबीआई बैंक भी पहुंची. पूरे दिन भर टीम ने स्कूल में जांच की. इस दौरान प्रिंसिपल एहसान उल हक से टीम ने पूछताछ की. वहीं एसबीआई के अधिकारियों से भी पूछताछ की गई।




HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story