झारखंड सिपाही भर्ती : उत्पाद सिपाही बहाली में एक और युवक की मौत, अब तक 12 की गई जान

रांची : राज्य में उत्पाद सिपाही की नियुक्ति के लिए दौड़ का आयोजन जारी है. यह दौड़ 22 अगस्त से शुरु हुई है और 4 सितंबर तक चलेगी. अब तक कुल एक दर्जन युवाओं की मौत हो गई है, वहीं एक सौ से अधिक युवा बेहोश हो गए. आज सुबह पलामू जिले के रहने वाले दीपक कुमार ने मेदांता अस्पताल में दम तोड़ दिया. अब मृत युवाओं की आकंड़ा एक दर्जन हो गया है.

युवक की पहचान दीपक कुमार पासवान के रूप में हुई है. दीपक की उम्र 25 साल थी. 28 अगस्त को दीपक दौड़ लगाने के दौरान बेहोश हो गया था. दीपक ने नौ किलोमीटर की दौड़ पूरी कर ली थी. दसवें किलोमीटर पूरी करने के क्रम में वह बेहोश हो गया और गिर गया. पुलिस ने दीपक को उठाकर सदर अस्पताल डाल्टनगंज में भर्ती करा दिया. स्थिति की गंभीर देखते हुए उसे ९ रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसी दौरान सोमवार की सुबह उसकी मौत हो गयी. दीपक पलामू जिला के पांडु थाना क्षेत्र के वृद्धखैरा गांव का रहने वाला था.

झारखंड राज्य के उत्पाद विभाग के सिपाही भर्ती में अबतक 12 अभ्यर्थियों की मौत हुई है. उत्पाद सिपाही दौड़ के लिए राज्यभर में सात केंद्र बनाये गये हैं. आईजी अभियान अमोल होमकर ने कहा कि इस बहाली में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए कई सुविधाओं की व्यवस्था की गयी है. दुर्भाग्यवश कुछ केन्द्रों पर शारीरिक परीक्षा लेते समय कुछ अभ्यर्थियों की मौत हो गयी है. इस संबंध में यूडी कांड दर्ज किये गये हैं. मृत्यु का कारण जानने का प्रयास किया जा रहा है.

Related Articles
Next Story