Jharkhand: आधी रात हटाए गए एसपी, DGP ने किया थाना प्रभारी को सस्पेंड, SP का पद खाली

Ranchi।राज्य सरकार ने आधी रात रामगढ़ एसपी को हटा दिया है. रामगढ़ एसपी डॉ विमल कुमार का तबादला करते हुए उन्हें पुलिस मुख्यालय में योगदान देने को कहा गया है. राज्य सरकार के द्वारा फिलहाल रामगढ़ एसपी के रूप में किसी को पोस्टिंग नहीं की गई है. वहीं दूसरी तरफ झारखंड के डीजीपी ने रामगढ़ के टाउन थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है.

अचानक एसपी के पद से हटाने की वजह सामने नहीं आयी है. तबादले की अधिसूचना रविवार की देर रात जारी की गई. रामगढ़ एसपी के पद पर किसी अफसर का पदस्थापन नहीं किया गया है. गौरतलब है कि बीते एक मार्च को विमल कुमार को रामगढ़ जिले का नया एसपी बनाया गया था. इससे पूर्व वो सरायकेला के एसपी थे. राज्य पुलिस सेवा से प्रमोट होकर आईपीएस बने डॉ विमल इससे पूर्व सरायकेला एसपी के पद और तैनात थे. चुनाव के मद्देनजर गृह क्षेत्र में तैनाती के वजह से उनका तबादला किया गया था.



रामगढ़ एसपी को पुलिस मुख्यालय में योगदान देने को कहा गया है. आधी रात आखिरकार रामगढ़ एसपी को क्यों हटाया गया इसकी जानकारी अभी तक बाहर निकल कर नहीं आ पाई है. रामगढ़ एसपी रहे डॉक्टर विमल कुमार इससे पूर्व सरायकेला के एसपी थे, वहां से भी उन्हें 3 महीने के भीतर ही हटा दिया गया था.



क्या हो सकती है वजह

पूरा मामला एएसआई राहुल कुमार के मौत से जुड़ा हुआ है. दरअसल एएसआई राहुल कुमार के अस्वाभाविक मौत हुई थी, आरोपी है कि टाउन थाना प्रभारी अजय कुमार साहू के द्वारा लगातार किसी प्रकार का उस पर दबाव बनाया जा रहा था, इसी वजह से उनकी अस्वाभाविक मौत हुई है. डीजीपी ने अजय कुमार साहू को निलंबित करते हुए आदेश दिया है कि संबंध में वह अपना स्पष्टीकरण एक सप्ताह के अंदर समर्पित करें. कयास लगाया जा रहा है कि रातों-रात इसी वजह से रामगढ़ एसपी का तबादला भी किया गया है.

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story