झारखंड:…जब शिक्षा मंत्री पर भड़का ग्रामीणों का गुस्सा, शिलान्यास कार्यक्रम में जमकर हुई हुटिंग, विरोध में नारेबाजी

Minister News: शिक्षा मंत्री बैजनाथ राम को उस वक्त ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा, जब वो एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। मामला लातेहार के हेरहंज प्रखंड के चीरु पंचायत के बिजरा गांव का है। जहां सड़क के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे लातेहार विधायक सह राज्य के शिक्षा मंत्री बैजनाथ राम का ग्रामीणों ने तीखा विरोध शुरू कर दिया। शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे मंत्री को देखते ही आक्रोशित हो गए।

दरअसल ग्रामीण पूर्व गांव में मध्य विद्यालय को मर्ज कराये जाने को लेकर नाराज चल रहे हैं। पांच सालों से इसे लेकर ग्रामीण अपनी नाराजगी जता रहे हैं। आरोप है कि शिक्षा विभाग के कर्मियों और पदाधिकारियों के कारण गलत तरीके से मर्ज करायाहै। ये मर्ज उस वक्त किया गया, जब विद्यालय मे तीन सौ से अधिक बच्चे नामांकित थे।

सितंबर माह में भी ग्रामीमों स्कूल को फिर से शुरू करने की मांग की थी। डीसी से लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी, सांसद-विधायक तक को ग्रामीणों ने आवेदन दिया, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों का गुस्सा बरकरार था, इसी दौरान शिलान्यास करने मंत्री बैजनाथ राम पहुंच गये। जिसे देखते ही ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। ग्रामीणों ने नारेबाजी शुरू कर दी, जिसके बाद कुछ लोगों क हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ।

Related Articles
Next Story

COPYRIGHT 2024

Powered By Blink CMS