धनबाद: CHC में तोड़फोड़, महिला डाक्टर से अभद्रता, कई स्वास्थ्यकर्मी भी हुए चोटिल

धनबाद: बलियापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जमकर तोड़फोड़ हुई है। बलियापुर चौक पर मुहर्रम अखाड़ा कार्यक्रम के दौरान बलियापुर नीमटोला के जुलूस में शामिल कुछ युवकों ने बलियापुर बाजार में काफी उत्पात मचाया। बलियापुर बाजार चौक पहुंचते ही आपस में झगड़ गये। इस दौरान पटाखा फोड़े जाने से 40 वर्षीय अख्तर जख्मी हो गया। इधर, बीडीओ ने स्वास्थ्य केंद्र में तोड़फोड़ करने वाले युवकों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई किए जाने की बातें कहीं है।

मालूम हो की मुहर्रम की देखते हुए अस्पताल में स्पेशल टीम लगाई गई थी, सभी कर्मी ड्यूटी पर तैनात थे। इलाज कर रहे कर्मियों ने मारपीट करने वाले आरोपी पर कई गंभीर आरोप लगाए। मामले की जानकारी होने पर कर्मचारी संगठन ने कारवाई की मांग की है। स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया की नियंत्रण के लिए बनाए गए मंच से अपनी जान बचाने के लिए बलियापुर थाना प्रभारी को अस्पताल कैम्पस पहुंचने का आग्रह माइक द्वारा किया गया, थाना प्रभारी के पहुंचने के बाद ही हम कर्मियों की जान बच पाई। अन्यथा हथियार से लैस आरोपी हम सब की जान लेने पर उतारू थे।


बलियापुर सीएचसी में स्वास्थ्यकर्मियों में उत्पात के बाद डर बैठ गया। इधर सीएचसी प्रभारी डॉ राहुल कुमार ने कहा कि घटना की शिकायत की जायेगी। अख्तर को इलाज के लिए बलियापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, स्वास्थ्य केंद्र के ओटी में उन्हें ले जाकर स्वास्थ्य कर्मी द्वारा उनकी मरहम पट्टी की जा रही थी, उसी दौरान टोला के दर्जनाधिक युवक स्वास्थ्य केंद्र में आ धमके और मौजूद सीएचओ डॉ प्रियंका कुमारी के साथ दुर्व्यवहार किया। जल्दी-जल्दी ट्रीटमेंट करने की धमकी दी।


युवकों ने स्वास्थ्य केंद्र के दरवाजे का शीशा तोड़ डाला. बेड एवं कुर्सी भी तोड़ दी. दरवाजे का शीशा तोड़े जाने के दौरान एक युवक का हाथ भी शीशे से कट गया। इस दौरान उपद्रवी युवकों ने स्वास्थ्य केंद्र की डॉक्टर प्रियंका कुमारी के अलावा स्वास्थ्यकर्मी मनोज कुमार, किशोर कुमार व अन्य कई कर्मियों को चोटें आयी है। स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मारपीट करने के मौके पर इसी टोला के दो युवक बीच-बचाव के लिए पहुंचे तो उपद्रव करने वाले युवकों ने बीच बचाव करने वाले शेख अजीम एवं शेख अरमान को उनके घर में जाकर मारपीट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया।




HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story