विमान दुर्घटनाग्रस्त: अब तक 18 लोगों की हुई मौत, उड़ान भरते ही प्लेन हुआ क्रैश, मिनटों में पूरा प्लैन जलकर हुआ खाक

Plane Crash: एक बड़े विमान हादसे की खबर आ रही है। उड़ान भरने के साथ साथ प्लेन क्रैश हो गया। घटना में पूरा प्लेन मिनटों में ही जलकर खाक हो गया। अब तक 5 शव को बरामद किया जा चुका है। घटना नेपाल की राजधानी काठमांडू में बुधवार को बड़ा विमान हादसा हुआ है। त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शौर्य एयरलाइंस का एक विमान उड़ान भरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। काठमांडू पोस्ट के अनुसार, दुर्घटना स्थल से पांच शव बरामद किये गये हैं।





टीआईए के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर ने बताया कि पोखरा जाने वाले विमान में एयरक्रू सहित 19 लोग सवार थे। यह विमान सुबह करीब 11 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। पुलिस और अग्निशमन कर्मी दुर्घटना स्थल पर मौजूद है और राहत बचाव कार्य जारी है। टेकऑफ के दौरान विमान रनवे पर फिसल (Napal Plane Crash) गया जिसके कारण ये हादसा हुआ. हादसे के बाद राहत और बचाव टीमें मौके पर हैं. इस हादसे की वजह से विमानों की आवाजाही प्रभावित हुई है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक प्लेन में 19 यात्री सवार थे. अभी तक की जानकारी के मुताबिक 5 यात्रियों के शव निकाले गए हैं. प्लेन में सवार 19 लोगों में से 18 की मौत हो गई है। वहीं घायल पायलट कैप्टन मनीष शाक्य को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया है। प्लेन काठमांडू से पोखरा जा रहा था।प्लेन ने सुबह करीब 11 बजे त्रिभुवन एयरपोर्ट से उड़ान भरी। इसके कुछ ही देर के अंदर यह क्रैश हो गया। 9N-AME प्लेन सूर्या एयरलाइन्स का था।

काठमांडू पोस्ट के मुताबिक, पुलिस और फायर फाइटर्स की टीम घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं।न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि क्रैश के बाद विमान में आग लग गई थी। इसे तुरंत बुझा दिया गया। घटनास्थल से सामने आई तस्वीरों में धुएं का गुबार उठता दिख रहा है। हालांकि, हादसा किस वजह से हुआ इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story