प्लेन दुर्घटनाग्रस्त: आसमान से लड़खड़ाते हुए जमीन पर गिरा मिग 29 विमान, जोरदार धमाके के साथ लगी आग, सुनसान इलाके में ...

MIG 29 Crash: उत्तरलाई एयरबेस के पास एयरफोर्स का फाइटर प्लेन क्रैश हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। पायलट ने क्रैश से पहले इजेक्ट (विमान से बाहर निकलना) कर लिया था। घटना राजस्थान के बाड़मेर की है। रात करीब 10 बजे फाइटर प्लेन रहवासी ढाणी से दूर जाकर क्रैश हो गया। विमान के क्रैश होने के बाद तेज धमाके के साथ आग लग गई।

इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद बाड़मेर कलेक्टर निशांत जैन, एसपी नरेंद्र सिंह मीणा सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। डिफेंस पीआरओ अजिताभ शर्मा ने बताया कि मिग-29 फाइटर प्लेन क्रैश हुआ है।प्लेन क्रैश होने के बाद मौके पर आसपास के लोग पहुंच गए। पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

जानकारी के मुताबिक हादसा बाड़मेर उतरलाई एयरबेस के पास हुआ है। बताया जा रहा है कि तेज धमाके के साथ प्लेन में आग लगी थी। पायलट क्रैश होने से पहले सुनसान जगह पर ले गए। पायलट सुरक्षित हैं। आपको बता दें कि जैसलमेर में करीब 5 महीने पहले तेजस फाइटर जेट क्रैश हो गया था। 12 मार्च 2024 को जैसलमेर शहर से 2 किमी दूर जवाहर नगर स्थित भील समाज के हॉस्टल पर जा गिरा।

Related Articles
Next Story