...कृप्या इस पाप को बंद कर दीजिये! हिमंता विस्वा सरमा ने आखिरकार हेमंत सोरेन से क्यों कही ये बात? बोले, कुर्सी बचाने के चक्कर में आपने...

रांची। झारखंड में चुनावी सरगर्मियां तेज है। एक तरफ भाजपा परिवर्तन यात्रा के साथ निकली हुई है, तो वहीं दूसरी तरफ सरकार मंईयां सम्मान यात्रा शुरू कर चुकी है। बेशक अभी चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन अभी से ही भाजपा और सत्ता पक्ष के बीच खूब जुबानी जंग चल रही है।


खासकर भाजपा के चुनाव सह प्रभारी हिमंता विस्वा सरमा तो हेमंत सरकार खूब हमलावर है। हिमंता ने झारखंड में घुसपैठ और और बेरोजगारी व वादाखिलाफी के मुद्दे पर सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

हिमंता विस्वा सरमा ने कहा है कि INDI गठबंधन का मतलब ही होता है झूठे वादे। उन्होने कहा कि आज झारखंड का हर युवा JMM-Cong से पूछ रहा हैं, कहा गए 5 लाख नौकरियां? कहां हैं 5000 बेरोजगार भत्ता? कहां हैं हर परिवार को 75 हजार रुपये देने का वादा? कहां हैं पेट्रोल-डीजल 22 रुपये प्रति लीटर देने का वादा?

वहीं बांग्लादेशी घुसपैठ के मुद्दे पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सच बात यह है कि JMM-Cong की सरकार घुसपैठियों का धर्म देखकर उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। झारखंड में दिन-ब-दिन आदिवासी समुदाय की जनसंख्या घट रही है। भाजपा की सरकार बनते ही सभी घुसपैठियों को राज्य से बाहर किया जाएगा।

हिमंता ने उत्पाद सिपाही भर्ती के दौरान हुई युवाओं की मौत मामले को लेकर भी हेमंत सरकार की नीतियों पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि अपने कुर्सी बचाने के चक्कर में हेमंत सोरेन ने आकस्मिक समय पर भर्ती की ऐसी परीक्षा करवाई, जहां अब तक 18 युवाओं की मृत्यु हो चुकी है।

कृपया इस पाप को बंद कीजिए। असम के मुख्यमंत्री व झारखंड बीजेपी के चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि झारखंड के लिए पांच विशेष योजनाएं स्वीकृत की गई हैं।

उन्होंने कहा कि झारखंड में गो-गो दीदी योजना लागू होगी. गो-गो दीदी योजना, मईयां सम्मान योजना से बेहतरीन योजना होगी. उन्होंने बताया कि बीजेपी मोदी गारंटी वाली पांच योजनाएं ला रही है. आदिवासी समाज की सरना धर्म कोड की मांग पर चर्चा होगी. हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि अगर झारखंड में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो ये योजनाएं लागू की जाएंगी।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story