Rain Alert : झारखंड में आज और कल मूसलाधार बारिश और तूफान को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया येलो और ऑरेंज अलर्ट

रांची। झारखंड में एक बार फिर साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर दिखने वाला है। इस वजह से आज राज्य के मध्य और उत्तर पूर्व के क्षेत्र में भारी से भारी बारिश हो सकती है। वहीं साउथवेस्ट मानसून का भी असर दिखेगा।


मौसम विभाग ने 25 अगस्त को राज्य के दक्षिणी हिस्से के चार जिले सहित देवघर, गिरिडीह, जामताड़ा, धनबाद और बोकारो में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

झारखंड में आज और कल तेज बारिश होने की सभावनाएं है, कुछ जिलों में आज तेज बारिश होने की चेतावनी दी जा रही है. इसको लेकर लोगों कों सचेत रहने की जरूरत है. मौसम को देखते हुए कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. रांची मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने जानकारी दी कि बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सरकुलेशन का असर रहेगा जिसका असर झारखंड में भी दिखेगा.

लातेहार, पलामू, गढ़वा, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, पश्चिम सिंहभूम व खूंटी व कुछ जिले में मौसम को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी की गयी है और लातेहार, पलामू, गढ़वा, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, पश्चिम सिंहभूम व खूंटी व कुछ जिले में येलो अलर्ट जारी किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार कल 25 अगस्त 2024 को राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश और बिजली, तूफ़ान की भी अंदेशा है. खासकर, दिन में हलके बारिश का अनुमान लगाया गया है.

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story