रविंद्र जडेजा बनेंगे नेता: इस पार्टी में हुए शामिल, विधायक पत्नी ने दी जानकारी, लड़ सकते हैं चुनाव

Raviendra Jadeja: टीम इंडिया के स्टा र ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अब राजनीतिक की पिच पर खेलते नजर आयेंगे। विश्वकप जीतने के बाद टी20 इंटरनेशनल से संन्यारस लेने वाले रविंद्र जाडेजा ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की है। जामनगर विधायक और रवींद्र जडेजा की पत्नी रि‍वाबा जडेजा ने एक्सन पर इस बात की जानकारी दी। रवींद्र जडेजा को उनकी पत्नी रिवाबा जडेजा के साथ कई बार चुनाव प्रचार में देखा गया था। कई रोड शो भी नजर आए थे। अब उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ले ली है। रिवाबा जडेजा ने एक्स पर इस बात का खुलासा किया है।

पत्नी रिवाबा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैंने अपने घर से सदस्यता अभियान की शुरुआत की है.' बता दें कि सदस्यता अभियान की शुरुआत हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में की थी, जिसमें 2 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले सदस्य बने थे।

रिवाबा 2019 में भाजपा में शामिल हुई थीं और पार्टी ने उन्हें 2022 में जामनगर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा था. वह आप उम्मीदवार करशनभाई करमूर को हराकर विजयी हुईं थीं।

रविंद्र जडेजा का वनडे करियर

रविंद्र जडेजा के वनडे करियर की बात करें तो 197 मैच की 132 पारी में 32.42 की औसत और 85.06 की स्ट्राइक रेट से 2756 रन बनाए। उन्होंने 13 अर्धशतक जड़े। 87 उनका सर्वोच्च स्कोर है। 189 पारी में 36.07 की औसत और 4.88 की इकॉनमी से 220 विकेट लिए। 33 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट है।

Related Articles
Next Story